मेहंदवानी के डोकरघाट में नर्मदा में फंसे बैगा दंपति, रेस्क्यू करने की मांग मौके पर SP और SDM

in #wortheumnews2 years ago

मेहंदवानी के डोकरघाट में नर्मदा में फंसे बैगा दंपति, रेस्क्यू करने की मांग मौके पर SP और SDM
IMG_20220821_234112.jpg

डिंडोरी नर्मदा नदी में आई बाढ़ के चलते मेहंदवानी थाना अंतर्गत ग्राम डोकरघाट के पास बैगा दंपती नर्मदा नदी के बीचोंबीच टापू में फंस गए। सूचना मिलने पर SP संजय सिंह, एसडीएम सहित अन्य अमला मौके पर पहुंच गया है। बताया कि रेस्क्यू टीम ने हेलीकॉप्टर की मदद मांगी है।

IMG_20220821_234129.jpg
बताया गया कि सबनू बैगा और उसकी पत्नी नर्मदा नदी के बीच टापू में खेती करते हैं। पानी बढ़ने पर उन्हें अलर्ट भी किया गया था, लेकिन वे नहीं लौटे। दोनों पेड़ में चढ़कर बैठे हुए हैं। अंधेरा होने के चलते उन्हें निकालने में भी समस्या हो रही है।
गौरतलब है कि जिले भर में विगत 48 घंटे से जारी झमाझम वर्षा के चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं। नर्मदा नदी रविवार की सुबह से ही खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। भारी बारिश के चलते जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है।इस दौरान सचिव राजा राम का कहना है कि चार दिन पहले पूरे ग्राम पंचायत में विलगढा बांध का गेट खुलने की सूचना देकर ग्रामीणों को नदी नालों से दूर रहने सतर्क कर दिया गया था। वही पुत्र नरेश का कहना है कि माता पिता पूरा समय ग्वारी में रहते थे।नर्मदा किनारे खेती करते थे। लेकिन अचानक जल स्तर बढ़ने के कारण दोनों फसे हुए हैं और वही झोपड़ी के किनारे पेड़ में चढ़े हुए हैं। उपनिरीक्षक मनीराम मरावी का कहना है कि दोनों पति पत्नी 12 माह नर्मदा के पास ही झोपड़ी बना कर रहते है और खेती करते थे।लेकिन अचानक जल स्तर बढ़ने के कारण दोनों फंसे हुए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।