खुद को जिंदा साबित करने 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला डिंडोरी कलेक्ट्रेट के लगा रही चक्कर

in #wortheumnews2 years ago

खुद को जिंदा साबित करने 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला डिंडोरी कलेक्ट्रेट के लगा रही चक्कर जिम्मेदारों ने की लापरवाही

IMG-20220727-WA0051.jpg

साहब मैं अभी जिंदा हूं वृद्ध महिला को 06.05.2020 को कागजों में किया मृत घोषित
वृद्धा पेंशन से मिलने वाला लाभ भी कोटवार ले रहा और देता है धमकी
IMG-20220727-WA0053.jpg
वृद्ध महिला अधिकारियों के चक्कर काटने को है मजबूर

किस तरह से एक बूढ़ी महिला की जमीन को हथियाने के चक्कर में वा शासन के द्वारा वृद्धा पेंशन की राशि मिलने वाली रकम को कोई और निकाल लेता है वृद्धा पेंशन की राशि से वंचित रखने का काम खुद शासन के ही कर्मचारी कर रहे हैं। जिंदा इंसान को मौत का सर्टिफिकेट देने का मास्टरमाइंड कौन हम ऐसा ही एक मामला आपको बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे देखें हमारी खास रिपोर्ट ..IMG-20220727-WA0054.jpg

पूरा मामला डिंडोरी जिला की बतसिया बाई मरावी पति नंदा मरावी जाति गौड़ जिसकी उम्र 90 वर्ष है ! यह महिला रहने वाली ग्राम कुकर्रा पोस्ट राई तहसील शहपुरा जिला डिंडोरी मध्य प्रदेश की स्थाई निवासी है ।
वृद्ध महिला ने गावँ के ही कोटवार के ऊपर आरोप लगाते हुए डिंडौरी कलेक्टर से लिखित शिकायत की है। शिकायत में उल्लेख किया गया है कि ग्राम का कोटवार दलवीर कुडापे द्वारा मध्यप्रदेश शासन से मिलने वाला लाभ जो कृषक को मिलता है कृषक को ना मिलकर उसका लाभ स्वयं फर्जी हस्ताक्षर और बैंक अकाउंट नंबर डालकर स्वयं ही पैसे को निकाल लेता है और कुछ कहने पर गुंडा गिर्दी करता है पटवारी आर आई तथा तहसीलदार से मिलकर इस प्रकार का फर्जी काम को अंजाम देता है वृद्ध महिला ने कलेक्टर से गुहार लगाई है

वृद्ध बूढ़ी महिला द्वारा बताया गया में अपने बेटा बहू के घर में रहकर अपना जीवन यापन करती है जिसका ख्याल दवाई गोली खाना कपड़े का पूरा ख्याल बेटा बहू भागरती बाई करती है जिससे प्रसन्न होकर वृद्ध महिला ने अपने खाते की जमीन को बसीहत के नाम पर 07. 04.2022 को अपने बेटा बहू के नाम की थी और बसिहत में यह भी कहा गया है कि उपरोक्त भूमि मेरे मृत्यु के बाद ही अमल में लाया जाएगा ।लेकिन कुछ अनावेदक गणों द्वारा जबरन परेशान करने की दृष्टि से माननीय न्यायालय नायब तहसीलदार मेहदवानी के प्रकरण क्रमांक 0107/अ-6/2022-23 के तहत आवेदन पेश किया गया और बिना वजह पेशी तारीख दिया गया जबकि वृद्ध महिला द्वारा बेटा बहू उपरोक्त प्रकरण में उसका किसी प्रकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होना बताया है ।

वृद्ध महिला ने आवेदन में उल्लेख किया है कि मेहदवानी तहसील में जो प्रकरण विचाराधीन है जिसका ऑनलाइन पावती निकलवाया गया तो पता चला की आवेदन 09.06.2022 को जमा करता के जगह स्वयं पटवारी का नाम दर्ज है आवेदन क्रमांक 0952010106094-APP-14223513 है जिसे देख महिला के नीचे से जमीन ही खिसक गई ।मतलब बिना पूछे वृद्ध महिला से पटवारी ने खुद आवेदन कर दिया और तो और वृद्ध महिला को जमीन का मुआवजा राशि मिलना था जिसे भी पटवारी द्वारा फर्जी दस्तावेज पेश कर अन्य व्यक्ति को मेरा जीवन का मुआवजा राशि दे दिया गया और मुझे कागजों में 06 05 2020 को मृत घोषित कर दिया गया जबकी में अभी जिंदा हूँ । जिससे वृद्ध महिला वा महिला का परिवार कलेक्ट्रेड पहुच कर लिखित शिकायत की है। और फर्जी कागज पेश करने वालों के ऊपर कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग की है।

Sort:  

लाईक करने में कंजूसी ना करें, लाईक से ही तो क्वाईन के साथ अच्छे दिन की शुरुआत होगी, अच्छे दिन के लिए दिल खोलकर लाईक करें, कामेंट करे।
🙏🙏