डिंडोरी के जनपदों में गोंडवाना और जिले में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत

in #wortheumnews2 years ago

डिंडोरी के जनपदों में गोंडवाना और जिले में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत

कांग्रेस के रुदेश परस्ते जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित,टॉस (पर्ची)से हुआ फैसला अंजू जितेंद्र व्यौहार बनी जिला पंचायत उपाध्यक्ष
IMG_20220729_161944.jpg

डिंडोरी में पिछले कई दिनों से चल रही उठापटक के बीच शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन पूरा हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रुदेश परस्ते जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हो गए हैं। ज्योति प्रकाश धुर्वे और रुदेश परस्ते के बीच फैसला हुआ है दोनों को बराबर मत मिले।

IMG_20220729_161924.jpg
टॉस पर्ची से हुआ जिला पंचायत अध्यक्ष के जीत हार फैसला

गौरतलब है कि जिले में जिला पंचायत के कुल 10 सदस्य है।जिनमे से 5 ने रुदेश परस्ते और 5 ने ज्योति प्रकाश धुर्वे के पक्ष में मतदान किया था। बराबर मत मिलने के चलते दौनो के बीच टॉस से निर्वाचन किया गया और निर्णय रुदेश के हक में गया है।

भाजपा के प्रयास असफल पार्टी को बड़ा झटका

जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय राज्यमंत्री एवं मंडला डिंडोरी के सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं ने पिछले 2 दिनों से समीकरण भाजपा के पक्ष में बनाने की जुगत कर रहे थे किंतु उनके सारे प्रयास असफल साबित हुए। जिले मैं हुए पंचायत चुनाव में जिले की सातों जनपदों में से एकमात्र शहपुरा जनपद में कथित तौर पर भाजपा समर्थित उम्मीदवार को अध्यक्ष पद मिला है शेष 6 जनपदों में गोंडवाना समर्थित उम्मीदवारों ने अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। वही लगभग 17 वर्षों से जिला पंचायत में भाजपा का चक्रव्यूह तोड़कर कांग्रेस जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होने में सफल रही है । लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर जिला पंचायत में कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। श्रीमती अंजू जितेंद्र व्यवहार बनी जिला पंचायत उपाध्यक्ष

वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार उपाध्यक्ष पद पर भी काँग्रेस समर्थित अंजू जीतेंद्र ब्यौहार को जीत मिली ।प्राप्त जानकारी के अनुसार उपाध्यक्ष चुनाव में अंजू को 6 वोट मिले हैं, भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रीतम मरावी को महज 4 वोट मिले।

Sort:  

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏