24 घंटे घर मे पड़ा रहा बेटी का शव,अंतिम संस्कार में नही पहुँचे सगे रिश्तेदार,

in #wortheumnews2 years ago

24 घंटे घर मे पड़ा रहा बेटी का शव,अंतिम संस्कार में नही पहुँचे सगे रिश्तेदार,

IMG-20220622-WA0027.jpg

डिंडोरी नगर के पुरानी डिंडोरी इलाके में पूजा सोनी नाम की 20 वर्षीय युवती की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई,किराए के मकान में रह रही पूजा की माँ और छोटी बहन ने पूजा का शव जिला चिकित्सालय से लेकर घर आये और बेटी की मौत की सूचना अपने सगे रिस्तेदारो को दी,लेकिन हैरान करने वाली बात है कि बड़ा पूरा परिवार के एक भी सदस्य पूजा के अंतिम संस्कार को आगे नही आये ।जिसकी वजह से उसका शव घर पर पूरे 24 घंटे तक रखा रहा। लेकिन धनाढ्य रिश्तेदारो ने हाथ पीछे खींच लिए।नगर के समाज सेवियों को सूचना मिली,सूचना पर समाजसेवियों ने अंतिम संस्कार की व्यवस्था की,अर्थी को कंधा देकर शमशान में छोटी बहन प्रीति के हाथों पूजा का अंतिम संस्कार रीति रिवाज से मुक्तिधाम में कराया।
दरसअल अलका दूसरे जाती की थी जिससे प्रदीप सोनी ने प्रेम विवाह किया था और काम के लिए दोनो भोपाल चले गए। डिंडोरी निवासी प्रदीप सोनी 11 भाइयों में शामिल थे लेकिन अलग समाज की लड़की से शादी से उसके परिजन नाराज थे।वही
प्रदीप और अलका को दो बेटियां हुई बड़ी बेटी पूजा का विवाह बीते साल भोपाल के गांधीनगर में हुआ।एक साल के भीतर ही पूजा को उसके ससुराल वालों ने प्रताड़ित कर भगा दिया। इस दौरान पूजा के पिता प्रदीप की मौत हो गई ,माली हालत बिगड़ने पर अलका पूजा और छोटी बेटी के साथ डिंडोरी आ गई।इसी दौरान पूजा गंभीर बीमारी की चपेट में आने से इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में दम तोड़ दिया।
वही अलका सोनी की छोटी बेटी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है उनके पिता स्व प्रदीप के कुछ मित्रों और पड़ोसियों की मदद से 24 घंटे बाद पूजा का अंतिम संस्कार विधि विधान से 22 जून यानी आज हो सका है।वही समाजसेवी राजू बर्मन ने बताया कि जब उन्हें पूजा सोनी के विषय मे जानकारी लगी तो उनके साथ नगर के तमाम पत्रकारो ने मिलकर पूजा के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की और आने वाले 10 दिनों के लिए भी आर्थिक मदद कर राशन की व्यवस्था गरीब परिवार के लिये कर रहे है।
वही समाजसेवियों द्वारा किये गए इस इस कार्य की पूरे डिंडोरी में सराहना की जा रही है।

Sort:  

समाजसेवियों द्वारा बहुत ही अच्छा कार्य किया गया

Nice

Nice

सरहनीय कार्य.. इंसान होने के नाते इतना सब का कर्तव्य है

Nice