Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में हीट वेव का अलर्ट, अभी और तल्‍ख होंगे तेवर, पढ़ें आज के मौसम का हाल

in #wortheumnews2 years ago

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के ज़्यादातर राज्य प्रचंड गर्मी और लू (heat Wave) की चपेट में हैं. अप्रैल महीने का पहला सप्ताह चल रहा है और तेज धूप और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी हिस्से व मध्य भारत में अगले पांच दिन गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने इन राज्यों में लू या गर्म हवाएं चलने का अंदेशा जताया है.

इन इलाकों में चलेगी लू
आईएमडी ने मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू चलने की संभावना है. इसके अलावा अगले 3 दिनों तक गुजरात के उत्तरी भागों में हीट वेव का प्रकोप देखने को मिलेगा. वहीं हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति संभव है.

अपने शहर के मौसम का जानिए ताजा हाल

राजस्थान का मौसम -
आईएमडी के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और पंजाब में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहेगा. अगले पांच दिनों में पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस या इससे भी अधिक रहेगा. आज जयपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. Screenshot_2022_0408_185242.jpg