12 करोड़ के चेक बाउंस मामले में जिला न्यायालय ने फ्यूचर मेकर कंपनी को दिए पेश करने के आदेश

in #wortheumnews2 years ago

12 करोड़ के चेक बाउंस मामले में जिला न्यायालय ने फ्रॉड कर चुकी फ्यूचर मेकर कंपनी को दिए पेश करने के आदेश

दमोह जिले में पिछले वर्षों में सैकड़ों युवाओं को ठगी का शिकार बनाकर केरियर बर्बाद कर चुकी और सैकड़ो लोगो की जीवन भर की कमाई डकाने वाली फ्यूचर मेकर कम्पनी के लेनदारों को लेकर आज राहत भरी खबर सामने आई है।

जहां न्यायालय अब इस कम्पनी के जिम्मेदारो पर शिकंजा कसती नजर आ रही है, इसी क्रम में दमोह के न्यायालय से 12 करोड़ रुपये के चेक बाउंस के मामले में शीशवाल हिसार हरियाणा निवासी आरोपी सुरेश कुमार हरियाणा को नोटिस जारी कर न्यायालय में उपस्थित होने के आदेश जारी किए हैं।

दरसल सुरेश कुमार फ्यूचर मेकर कम्पनी के सी एम डी राधेश्याम सुथार का भांजा है राधेश्याम सुथार पिछले तीन सालों से फ्यूचर मेकर द्वारा किये गए घोटाले में जेल में बंद है इस राधेश्याम द्वारा जेल में रहने के दौरान अपने भांजे सुरेश कुमार व रवींद्र कुमार उर्फ सुंदर के माध्यम से दमोह जिले के लेनदारों का मामला सेटल करने 12 करोड़ का चेक व एग्रीमेंट दमोह के लीडर व निवेशक विजय दुबे के नाम से जारी किया था जो बाउंस हो जाने पर विजय दुबे द्वारा यह कार्यवाही न्यायालय के माध्यम से फ़्यूचर मेकर के खिलाफ़ करवाने केस किया है।

इस मामले में पैरवी कर रहे अधिवक्ता मनीष नगाइच ने बताया के दमोह से फ्यूचर मेकर कम्पनी के जवाबदारों के खिलाफ पूर्व में आपराधिक मुकदमा पंजीबद्ध हो चुका है जिसमें से 04 आरोपी गिरफ्तार भी हो चुके हैं शेष की गिरफ्तारी के लिए स्थानीय पुलिस प्रयासरत है। वहीं जल्द ही ठगे हुए लोगों के पैसे वापस कराए जायेंगे।