Delhi News: लक्ष्मी नगर में बच्चे को मारने की धमकी देकर पीएचडी छात्रा से लूट

in #wortheum2 years ago

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में बच्चे को चाकू मारने की धमकी देकर पीएचडी की छात्रा से लूटपाट का मामला सामने आया है। वारदात के समय छात्रा अपने बच्चे के साथ मार्केट में खरीदारी करने के लिए आई थी। इस बीच स्कूटी सवार दो बदमाशों ने पीड़िता को रोक लिया और उससे लूटपाट करने लगे। विरोध करने पर एक बदमाश ने स्वाति के बच्चे को चाकू मारने की धमकी दी तो वह डर गई।

इसके बाद आरोपियों ने उसका आईफोन लूट लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पीड़िता का आरोप है कि लूट के मामले को पुलिस ने झपटमारी में दर्ज करने का प्रयास किया, लेकिन छात्रा की जिद पर आखिरकार लूट की धारा में ही केस दर्ज किया गया।

पीडित छात्रा स्वाति दीक्षित अपने परिवार के साथ प्रियदर्शनी विहार में रहती है। स्वाति जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं। सोमवार को आहोई पूजा थी। उसे इसके लिए सामान की खरीदारी करना थी। वह अपने बेटे के साथ पैदल ही लक्ष्मी नगर बाजार चली गई। अभी वह घर से कुछ ही दूर आई थीं कि स्कूटी सवार दो युवकों ने उसे रोक लिया।

एक बदमाश ने चाकू निकालकर पीड़िता से लूटपाट शुरू कर दी। विरोध करने पर अचानक बदमाश ने पीड़िता के बच्चे की ओर चाकू करते हुए कहा कि यदि उसने विरोध किया तो बच्चे को चाकू मार देंगे। बाद में वह लूटपाट कर मौके से फरार हो गए।

परिवार का आरोप है कि पुलिस मामले को दबाने में जुटी हुई है। यदि पीड़िता नहीं मानती तो शायद पुलिस मामले को झपटमारी में ही दर्ज करवाती। पुलिस आसपास के सीसी कैमरे की फुटेज खंगाल कर छानबीन कर रही है।