टी20 विश्वकप में जलवा दिखा रहा कश्मीर में बना बल्ला, यूएई टीम के चार खिलाड़ियों से करार

in #wortheum2 years ago

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप क्रिकेट में दक्षिण कश्मीर में तैयार किए गए बल्ले भी अपना जलवा बिखेर रहा है। आतंकियों के गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण कश्मीर के अनंनतनाग में बल्ले बनाने वाली एक निजी कंपनी ने यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) की टीम के चार खिलाड़ियों के साथ करार किया है। इससे पहले यह ओमान की टीम इस कंपनी के बैट का प्रयोग कर चुकी है।

अनंतनाग के संगम में स्थित इस कंपनी को चलाने वाले फाउजल कबीर का कहना है कि वह इस करार से काफी खुश हैं। 12 साल के लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)उनकी फैक्ट्री में बने बैट को मान्यता दे चुकी है। कबीर के मुताबिक पिछले साल उन्हें यूएई और ओमान में खेले गए टी20 विश्वकप से पहले उन्हें यह मान्यता मिली थी। यह एक कश्मीरी होने के नाते यह मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।

टेलीविजन पर जब रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान यूएई टीम के चार खिलाड़ी ग्रेट स्पोर्ट्स के बल्ले के साथ खेलने उतरे तो यह काफी गौरव का क्षण था। कबीर का कहना है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े प्लेटफार्म पर जब अन्य टीमों के खिलाड़ी उनकी कंपनी के बने बल्लों की परफारमेंस देखेंगे तो हमें उम्मीद है कि अन्य खिलाड़ी भी संपर्क करेंगे।

पिछले विश्वकप में ओमान ने बैट का किया था इस्तेमाल
कबीर के मुताबिक उनके पिता ने उन्हें बहुत कुछ दिया। पिछले वर्ष जब ओमान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरी तो घर के सभी सदस्य टीवी पर इंतजार कर रहे थे कि कब बल्लेबाज हमारे बैट से विरोधी टीम के छक्के छुड़ाएंगे। जब टीवी पर कंपनी का बल्ला दिखा तो काफी सुकून मिला।