फेस्टिवल सीजन के लिए रोडवेज तैयार, ड्यूटी पर कर्मचारियों को मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता

in #wortheum2 years ago

दीपावली पर यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम तैयार है। निगम ने जहां सभी डिपो में बस सेवा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं तो वहीं कर्मचारियों को फेस्टिवल सीजन में ड्यूटी पर प्रोत्साहन भत्ता देने की भी तैयारी है। सोमवार को इसके आदेश हो सकते हैं।

परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन के मुताबिक, फेस्टिवल सीजन में देहरादून से दिल्ली से लेकर राज्य के भीतर व अन्य राज्यों की बस सेवा के हिसाब से डाटा मांगा गया था। जो बसें वर्कशॉप में खड़ी हुई थी, उनकी मरम्मत पूरी की जा रही है। अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी पूरी की जा चुकी है।

किसी भी रूट पर बसों की कमी नहीं होने दी जाएगी। वहीं, दीवाली के दौरान ड्यूटी देने वाले रोडवेज के कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा। पिछले साल की तरह इस साल भी लगातार निर्धारित दिनों तक ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों केे 500 रुपये से 600 रुपये प्रोत्साहन राशि देनी होगी।

ड्राइवर व कंडक्टरों के लिए इस दौरान किलोमीटर संचालन का क्राइटेरिया भी होगा। निर्धारित तिथियों पर कुल मिलाकर एक हजार या अधिक किलोमीटर बस संचालन पर एक हजार रुपये तक प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। सोमवार को परिवहन निगम इसके आदेश कर सकता है।