दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा ने छत से छलांग लगाकर की आत्महत्या, मोटापे से थी परेशान

in #wortheum2 years ago

राजधानी दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में स्थित पीतमपुरा में पांचवीं मंजिल की छत से छलांग लगाकर दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि छात्रा मोटी थी, इसे लेकर वह परेशान रहती थी। दरअसल वह अपनी फीजिक को मेंटेन करना चाहती थी। इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि मोटापा से परेशान होकर उसने खुदकुशी होगी।

दरअसल घर से पुलिस को छात्रा की एक डायरी मिली है, जिसमें उसने अपनी मोटापा का जिक्र किया है। साथ ही अपने पिता को अपना और परिवार का ख्याल रखने की बात लिखी है। उसने यह लिखा है कि उसके जाने के बाद वह अपना और परिवार का ख्याल रखें। उसने करीब साढ़े सात बजे छत से छलांग दी थी और गली में अचेत हालत में पड़ी थी। जब परिजनों को घटना की जानकारी मिली तो उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी। खुदकुशी करने वाली छत्रा रिया गुप्ता (19) अपने माता-पिता और 16 साल के छोटे भाई के साथ पीतमपुरा के कोहाट एंक्लेव में रहती थी। वह डीयू के सत्यवती कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी। उसके पिता का चावड़ी बाजार में हार्डवेयर का कारोबार है।डीसीपी उषा रंगरानी ने बताया कि बुधवार शाम रात करीब साढ़े सात बजे रोहिणी स्थित सरोज अस्पताल से रिया के छत से गिरने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस टीम अस्पताल पहुंची तो यह पता चला कि उसकी मौत हो गई है। बहरहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ करदी है। प्रारंभिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि उसने इसके पहले भी अपने हाथ की नस काटकर खुदकुशी का प्रयास किया था।

रिया के पिता राजेश ने बताया कि बुधवार रात खाना खाने के बाद उसकी बेटी पांचवी मंजिल की छत पर साफ सफाई करने के लिए गई थी। करीब दो घंटे तक रिया के वापस नहीं आने पर परिवार वालों ने रिया के मोबाइल पर फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया तो परिजन छत पर पहुंचे और छत के सभी जगहों पर उसकी तलाश की। लेकिन वह छत पर नहीं मिली। तभी किसी ने बताया कि रिया गली में अचेतावस्था में पड़ी है। उसके सिर में चोट के निशान थे। उसे तत्काल पास के सरोज अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।suicide_1618809304.webp