अयोध्या: प्रशासन के अवैध अतिक्रमण हटाने की मुनादी से दुकानदारों की नींद हुई हराम

in #wortheum2 years ago

Wortheum newsFB_IMG_1653481625155.jpg
#अयोध्या। नवसृजित नगर पंचायत सुचित्तागंज के अधिकारियों द्वारा पटरी दुकानदारों की दुकान हटाने को लेकर अचानक चेतावनी व मुनादी से दुकानदारों की नींद हराम हो गई है। पटरी दुकानदारों ने नेताओं से लेकर प्रशासन तक अपनी आपबीती पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है।
जिले में विकास का खाका खींचते हुए तीन नई नगर पंचायतें गठित की गई हैं। इन नगर पंचायतों में विकास के नाम पर अभी औपचारिकता पूरी की जा रही है, लेकिन विकास के लिये सबसे पहले फुटपाथ पर अपनी छोटी सी दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले गरीब दुकानदारों को उजाड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सुचित्तागंज नगर पंचायत में नगर पंचायत कर्मी लाउडस्पीकर से फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को तीन दिन में दुकान हटाने की चेतावनी दे रहे हैं।
दुकानदारों का कहना है कि वे लोग लगभग 30 वर्ष से अपनी दुकान लगाकर बच्चों का भरण पोषण कर रहे थे। दो वर्ष से कोरोना महामारी के कारण इस कदर बर्बाद हो गये थे। अब कुछ काम शुरू हुआ तो हमें उजाड़ने की कवायद शुरू कर दी गई। प्रशासन से इस पर पुन: विचार करने की मांग की है। नगर पंचायत अधिकारी ने बताया कि पटरी खाली कराने का आदेश सरकारी है। नोटिस जारी कर दिया गया है नियत समय में अगर दुकाने नही हटाई गई तो कार्रवाई होगी।

Sort:  

Yahi hoga