कमिश्नर के निरीक्षण में चिकित्सक समेत कई कर्मचारी मिले नदारद, दिये कार्रवाई के निर्देश

in #wortheum2 years ago

Wortheum NewsIMG-20220503-WA0019.jpg
अयोध्या। कमिश्नर नवदीप रिनवा ने सोमवार को फिर जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर को चिकित्सकों समेत कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले। इसे लेकर कमिश्नर बेहद खफा हुए। गैरहाजिर चिकित्सकों और कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सीएमएस को निर्देश दिया। उन्होंने साफ कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कर्मचारी काम नहीं करते मिले तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कमिश्नर सोमवार दोपहर अचानक जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले पर्चा काउंटर परखा फिर ओपीडी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आए हुए मरीजों से भी बातचीत कर जिला अस्पताल में मिल रही सुविधाओं का फीडबैक लिया। कमिश्नर ने जब उपस्थिति पंजिका खंगालनी शुरू की तो एक के बाद एक गैरहाजिर मिलते गए। इसे लेकर कमिश्नर का पारा चढ़ गया और उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की।
साफ कहा कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों और स्टाफ की उपस्थिति समय से हो इसे तत्काल सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होता तो जिम्मेदार कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने आश्चर्य जताया कि जब मंडल मुख्यालय के अस्पताल की यह स्थिति है तो अन्य की क्या होगी। इस दौरान उन्होंने दवाओं के स्टाक का भी निरीक्षण किया। दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि मरीजों को अस्पताल से ही दवा मिले इसे भी सुनिश्चित किया जाए। उनके निरीक्षण में दो डाक्टर, कर्मचारी, फार्मासिस्ट ब्लड बैंक के इंचार्ज गैरहाजिर मिले। कमिश्नर ने डॉक्टरों और कर्मचारियों व नर्स को सफेद यूनिफॉर्म पहनने के निर्देश दिए। साथ ही यूनिफॉर्म पर नेम प्लेट लगाए रखने को भी कहा। कहा कि डॉक्टर या कर्मचारी के बाहर जाने पर विजिट रजिस्टर में एंट्री अवश्य दर्ज की जाए। इस दौरान सीएमएस मौजूद रहे।