SP की मदद से सिब्बल ने राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

in #wortheum2 years ago

Wortheum news: वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. इस दौरान एसपी के वरिष्ठ नेता और अखिलेश यादव के चाचा रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे.

नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है. मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया. मैं आजम खान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं. मैंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था."

उन्होंने कहा, "मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं. हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें. हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें. मैं इसका प्रयास करूंगा."

समाजवादी पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया गया. वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं. पहला नामंकन हुआ है. राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत जल्द घोषित हो जाएंगे."

क्या सिब्बल के जरिए अखिलेश एक तीर से लगा रहे दो निशाने?

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि एसपी चीफ अखिलेश यादव कपिल सिब्बल के जरिए आजम खान की नाराजगी दूर करना चाहते हैं. ध्यान रहे कि आजम खान ने जेल से बाहर आने के बाद कहा था कि 'मेरी तबाही में मेरे अपनों का हाथ है.' ऐसे में अगर सिब्बल एसपी की मदद से राज्यसभा जाते हैं, तो आजम की नाराजगी दूर हो सकती है. साथ ही समाजवादी पार्टी को एक बड़ा नेता और कानूनी सलाहकार भी मिल जाएगा.IMG_20220525_130600.jpg

Sort:  

क्या होता है कौन जीतेगा चुनाव

Follow me and like my news post

very nice work

Jo bhi des ke hitha me✌️

Good 👍 👍