UP Schools Closed: बारिश-जलभराव के बाद यहां बंद हुए 12वीं तक के स्कूल सरकार की नाकामियों की खुली पोल

in #wortheum2 years ago

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलादार बारिश हो रही है जिसकी वजह से जलभराव के चलते आम जन-जीवन प्रभावित हो रहा है. स्थिति को ध्यान में रखते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अलीगढ़ ने अगले दो दिनों तक नर्सरी से 12वीं क्लास तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है.
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और जलभराव के चलते अलीगढ़ जनपद के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. अलीगढ़ जिलाधिकारी ने कक्षा नर्सरी से 12वीं कक्षा तक सभी छात्रों के स्कूल बंद कर दिए हैं. कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अलीगढ़ ने अगले दो दिन तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि जनपद में भारी बारिश के कारण जलभराव को ध्यान में रखते हुए नर्सरी से 12वीं क्लास के सभी बोर्डों के राजकीय, परिषदीय, अर्द्धशासकीय सहायता प्राप्त या मान्यता प्राप्त विद्यालयों में 23 और 24 सितंबर 2022 का अवकाश घोषित किया जाता है. इसके अलावा इस आदेश का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है.

कब खुलेंगे स्कूल
UP में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश, इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल
यूपी के हमीरपुर में भारी बारिश
यूपी के हमीरपुर में भारी बारिश से टूटा 50 सालों का रिकॉर्ड
दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत
लगातार हो रही बारिश से इटावा में दीवार गिरी,एक ही परिवार के चार बच्चाें की माैत

फिलहार अधिकारी ने दो दिन यानी 23-24 सितंबर 2022 तक ही स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. 25 सितंबर को रविवार को भऊी स्कूल बंद रहेंगे. 26 सितंबर यानी सोमवार को स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूल बंद पर नया फैसला भी लिया जा सकता है.दरअसल, उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश का सितम जारी है. भारी बारिश और जलभराव के बाद दीवार गिरने व अन्य घटनाएं सामने आ रही हैं. आम जन-जीवन बूरी तरह प्रभावित हो रहा है. राज्य में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के चलते खराब होती स्थिति और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी के कई हिस्सों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने के लिए कहा गया था. इनमें सीतापुर, बहराइच, उन्नाव और लखनऊ शामिल हैं.up_school_closed-sixteen_nine.jpg