सपा विधायक रमाकांत यादव की कोर्ट में हुई पेशी, फतेहगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया आजमगढ़

in #wortheum2 years ago

समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव को शनिवार सुबह फतेहगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए आजमगढ़ लाया गया। रमाकांत यादव एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। जहां हरिजन बनाम सवर्ण मुकदमे में बतौर मुजरिम अपना बयान दर्ज कराया। अब 29 अक्तूबर को अगली सुनवाई होगी। जिसमें दोनों पक्षों के वकील अपना-अपना पक्ष रखेंगे।

एमपी-एमएलए कोर्ट ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में पूर्व सांसद व फूलपुर पवई से वर्तमान सपा विधायक रमाकांत यादव की पेशी हुई। उनके खिलाफ सरायमीर थाने में हरिजन बनाम सवर्ण के एक पुराने मुकदमे में सेक्शन 313 सीआरपीसी के तहत रमाकांत यादव ने बतौर मुजरिम अपना बयान दर्ज कराया।

रमाकांत यादव को सबसे पहले फतेहगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच आजमगढ़ के सिधारी थाने पर ले आया गया। कोर्ट के खुलने तक रमाकांत वहीं पर रहे। इस दौरान सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव समेत तमाम सपाई उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। वहां काफी भीड़ मौजूद रही। जैसे ही कोर्ट का समय हुआ पुलिस कड़ी सुरक्षा में रमाकांत यादव को कोर्ट लेकर पहुंची।
विज्ञापन

रमाकांत यादव पर अंबारी में फायरिंग के अलावा चक्का जाम व हरिजन बनाम सवर्ण के मुकदमा चल रहा है। जुलाई में कोर्ट में हाजिर भी हुए थे। इसके बाद इसी वर्ष फरवरी माह में माहुल में हुए जहरीली शराब कांड मामले में भी विवेचना में पुलिस ने उनका नाम प्रकाश में लाया था। जुलाई से ही आजमगढ़ जेल में बंद थे। कुछ दिन पूर्व ही उनको फतेहगढ़ जेल भेजा गया था।