UK PM की दौड़ में Rishi Sunak के आड़े आ रही दौलत, सर्वे में आगे निकलीं Liz Truss

in #wortheum2 years ago

लंदन: ब्रिटेन (UK) की विदेश मंत्री लिज ट्रस (Liz Truss) ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में भारतीय मूल के ब्रिटिश पूर्व मंत्री ऋषि सुनाक (Rishi Sunak) से 28 वोट की बढ़त बना ली है. डाटा विश्लेषण कंपनी ‘यूगॉव' के ताजा सर्वेक्षण से यह जानकारी मिली. कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों ने बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) का स्थान लेने की दौड़ में सुनक और ट्रस दोनों को पार्टी के नेतृत्व को लेकर प्रतिस्पर्धा के अंतिम चरण में भेजने के लिए मतदान किया. ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि सुनाक के रास्ते में उनकी दौलत भी आड़े आ रही है जिसकी वजह से महामारी के बाद आर्थिक संकट झेल रही जनता से उन्हें जुड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ब्रिटेन के मीडिया में उनकी संपत्ति और पृष्ठ-भूमि पर चर्चाएं हो रही हैं. चैनल 4 पर एक कार्यक्रम में ऋषि सुनाक की संपत्ति के बारे में विस्तार से चर्चा हुई.
उधर यूगॉव सर्वेक्षण के अनुसार, इनमें से एक को अब चार अगस्त से सितंबर की शुरुआत तक चलने वाले मतदान में पार्टी सदस्यों द्वारा अगले प्रधानमंत्री के रूप में चुना जाएगायूगॉव' एक प्रमुख ब्रिटिश अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट-आधारित बाजार अनुसंधान और डाटा विश्लेषण कंपनी है. इस सप्ताह की शुरुआत के आंकड़ों से पता चला कि 46 वर्षीय ट्रस के 42 वर्षीय पूर्व चांसलर पर करीब 19 अंकों की बढ़त लेने का अनुमान है.

बुधवार और बृहस्पतिवार को कंजरवेटिव पार्टी के 730 सदस्यों के सर्वेक्षण के अनुसार, 62 प्रतिशत सदस्यों ने कहा कि वे ट्रस को वोट देंगे और 38 प्रतिशत ने सुनक को चुना. इनमें वो लोग शामिल नहीं हैं जिन्होंने कहा कि वे वोट नहीं देंगे या वे नहीं जानते.ट्रस ने 24 प्रतिशत प्वाइंट अंकों की बढ़त हासिल की है जो दो दिन पहले के 20 प्वाइंट अंकों की बढ़त से अधिक है.

‘स्काई न्यूज' के अनुसार, ट्रस ने ब्रेक्जिट को वोट देने वाले पुरुषों और महिलाओं के बीच हर आयु वर्ग में सुनक को पछाड़ा.IMG_20220722_225212.jpg

Sort:  

Please like my news 🙏