IIT बॉम्बे से इंजीनियरिंग, रिलायंस-ESSAR में नौकरी...कौन है गोरखनाथ मंदिर के पास हमला करने वाला शख्स

in #wortheum2 years ago

गोरखनाथ मंदिर में सिपाहियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी ने 2015 में आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. उसने रिलायंस और ESSAR में नौकरी भी की थी.

murtaza_2-sixteen_nine.jpg

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. इस बीच अहमद मुर्तजा अब्बासी से जुड़ी कई जानकारी सामने आई है. आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखपुर के सिविल लाइन इलाके का रहने वाला है.

अहमद मुर्तजा अब्बासी ने 2015 में आईआईटी बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. डिग्री हासिल करने के बाद दो बड़ी कंपनियों में नौकरी की. 2015 में इंजीनियरिंग पास करने के बाद सबसे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम किया फिर एस्सार पेट्रोकेमिकल्स में काम किया. घर वालों का कहना है कि 2017 से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है.

अहमद मुर्तजा अब्बासी ने कई डॉक्टरों से इलाज करवाया गया है. वह मुंबई में ही रह रहा था. दोस्तों से मिलना जुलना भी अहमद मुर्तजा अब्बासी का बीते कुछ सालों से कम हुआ है. मुर्तजा अब्बासी के पिता मोहम्मद मुनीर कई फाइनेंस कंपनियों में लीगल एडवाइजर रहे हैं. मुर्तुजा अब्बासी के चाचा गोरखपुर के बड़े डॉक्टर हैं. अब्बासी हॉस्पिटल के मालिक हैं.

आरोपी मुर्तजा अब्बासी की एक बार शादी बातचीत के दौरान टूट गई. बाद में दूसरी लड़की से शादी हुई लेकिन वो भी छोड़ कर चली गई. आरोपी मुर्तजा अब्बासी का अहमदाबाद समेत कई शहरों में इलाज चल चुका है. अब तक की पूछताछ में कुछ ऐसे सुराग हाथ लगे है कि मुर्तजा अब्बासी को यू-ट्यूब के जरिए Radicalize हुआ है.

CCTV फुटेज भी आई सामने

इस बीच मुर्तजा अब्बासी के हमले का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह पुलिसवालों पर हमला करता दिख रहा है. गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला करने के बाद भाग रहे अली मुर्तजा अब्बासी को जब लोगों ने पकड़ने की कोशिश की तो उसने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए.

यहां देखें वीडियो-

मंदिर के गेट पर ही खिलौनों की दुकान लगाने वाले जवाहरलाल ने कहा, 'मुर्तजा अब्बासी ने जैसे ही पुलिस वालों को घायल कर दिया तो मेन गेट बंद कर दिया गया. अब्बासी मंदिर की तरफ भागने लगा और पत्थर बरसाने लगा. स्थानीय लोगों ने भी जब पत्थर मारकर अब्बासी के हाथ से धारदार हथियार को गिरा लिया, तब जाकर काबू में पाया गया, लेकिन इस दौरान अली मुर्तजा अब्बासी अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगा रहा था.'

Sort:  

मेरी खबर पर भी लाइक दिया करे

karta hun bhai sahab