2 साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने कर ली खुदकुशी

in #wortheum2 years ago

hanged.jpg

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' को लेकर बवाल थम नहीं रहा है. सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक हताश और परेशान दिख रहे हैं. यूपी, बिहार, हरियाणा समेत कुछ राज्यों में युवाओं में गुस्सा साफ दिख रहा है.वह युवक जींद जिले के लिजवाना गांव का रहने वाला था और रोहतक में दो साल से सेना में भर्ती के लिए एक एकेडमी में तैयारी कर रहा था. सेना में भर्ती नहीं निकलने से हताश होकर हॉस्टल के रूम में उसने पंखे से फंदा लगाकर उसने सुसाइड कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

मृतक की पहचान सचिन लाठर (23) के रूप में हुई है. सचिन के पिता सेना से रिटायर्ड हैं. परिजनों ने बताया कि गुरुवार सुबह उसकी सुसाइड की खबर उनको मिली. वह रोहतक में सेना भर्ती की दो साल से तैयारी कर रहा था. उसका गोवा में सेना भर्ती का फिजिकल टेस्ट भी क्लियर हो गया था. दो दिन पहले भर्ती कैंसिल कर दी गई.

पीजीआई थाना के पुलिस जांच अधिकारी ASI राजेश कुमार ने बताया, हमें सूचना मिली कि देव कालोनी में एक पीजी होस्टल के रूम में सचिन ने सुसाइड कर लिया. परिजनों ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि सचिन दो साल से सेना की भर्ती की तैयारी कर रहा था. वह रोहतक में पीजी होस्टल में रह रहा था. अभी चार साल की नई सेना भर्ती पालिसी आने से वह काफी परेशान था.