जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप

in #wortheum2 years ago

सुपरफास्ट
आज की 10 बड़ी खबरें
सुल्तानपुर। एक माह से जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली है। इसके चलते मरीजों की अल्ट्रासाउंड जांच नहीं हो पा रही है। उन्हें मजबूरी में निजी पैथालॉजी पर अल्ट्रासाउंड कराना पड़ रहा है। इसके साथ रेडियोलॉजिस्ट न होने से मेडिको लीगल केस पहले अयोध्या और अब अमेठी रेफर किए जा रहे हैं। इससे मरीजों के साथ ही पुलिस कर्मियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।एक माह पूर्व जिला अस्पताल में तैनात फिजीशियन डॉ. डीपी सिंह, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. आलोक राय, ईएमओ डॉ. मनीष यादव, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. शारदा रंजन, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. श्याम भार्गव, आर्थो चिकित्सक डॉ. डीबी सिंह और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. गोपाल रजक का गैर जनपद स्थानांतरण हो गया था। सातों चिकित्सकों को सीएमएस डॉ. एससी कौशल ने कार्यमुक्त कर दिया था। इनके स्थान पर गैर जनपद से स्थानांतरित होकर जिला अस्पताल में दो चिकित्सक ही पहुंचे, लेकिन उनमें कोई रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। महीने भर से जिला अस्पताल में कोई रेडियोलॉजिस्ट नहीं है।इसकी वजह से पहले जिला अस्पताल में प्रतिदिन सात से आठ मेडिको लीगल केस अयोध्या रेफर किए जा रहे थे। करीब 10 दिन से जिला अस्पताल प्रशासन ने परेशानी व दूरी को देखते हुए मेडिको लीगल केस को अमेठी जिला अस्पताल रेफर करना शुरू कर दिया है। शनिवार को जिला अस्पताल में कई लोग मेडिको लीगल और अल्ट्रासाउंड कराने पहुंचे, जिन्हें वापस कर दिया गया।
जिला अस्पताल में शनिवार को धनपतगंज क्षेत्र के मायंग गांव निवासी प्रदीप अग्रहरि को होमगार्ड अभयराज लेकर पहुंचे थे। वे मारपीट में घायल हो गए थे। होमगार्ड अभयराज ने बताया कि जिला अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि यहां मेडिको लीगल नहीं किया जा रहा है। चिकित्सक ने अमेठी रेफर कर दिया है। बंधुआकलां क्षेत्र के पिकौरा गांव की रहने वाली सबीना जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने शनिवार को पहुंची थी। सबीना ने बताया कि अल्ट्रासाउंड बंद मिला। इसकी वजह से उन्हें बाहर अल्ट्रासाउंड कराना पड़ा।
जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। इसकी वजह से मेडिको लीगल के साथ ही अल्ट्रासाउंड व्यवस्था ठप है। जिला अस्पताल पहुंचने वाले गंभीर मरीजों को मजबूरी में प्राइवेट में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कहना पड़ रहा है। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एससी कौशल ने बताया कि रेडियोलॉजिस्ट के नहीं होने से बहुत दिक्कत हो रही है। कई बार पत्र लिखकर रेडियोलॉजिस्ट की मांग की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।jal-asapatal-ma-btha-altarasauda-kakashha_1661019721.jpeg