अगर आपके पास ये सिक्का है तो मिलेगा 10 लाख , इस नंबर पर कॉल करे?

in #wortheum3 years ago

sell your old coin , Purana sikka price , Purana sikka ka price , Purana sikka bechna hai , how to sell old sikka ,how to-sell old sikka एक समय में जब मम्मी-पापा बच्चे को टॉफी खाने के लिए 1 या 2 रुपए का सिक्का देते थे। तब उससे बच्चे बहुत ज्यादा खुश होते थे लेकिन वही 2 रुपए के सिक्के की कीमत और लाखों रुपए बन चुकी है। दुनिया में कई लोगों को यूनिक चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है। यदि यह यूनिक चीज में बेहद पुराने सिक्के हो तो मुंहमांगी कीमत मिल सकती है। को ऑनलाइन के माध्यम से कई सारे वेबसाइट पर सिक्कों का सेल खुलेआम चलता है। जहां से आपको लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका मिल सकता है
की आजादी से पहले वाले ₹1 के सिल्वर कॉइन के बदले 2 लाख रुपए मिल सकते हैं आपको हालांकि यह सेल बेचने वालों और खरीदार के बीच निर्भर करता है। दुनिया में इस तरह के सिक्कों का बहुत ज्यादा मांग है जिसके लिए सिर्फ ₹2 के बदले लाखो रुपए मिल सकते हैं।
एक पुराना सिक्का आपको बना सकता है लखपति
वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के को माना जाता है शुभ अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप ₹1000000 तक कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस सिक्के के बारे में बताएं हो रहा है।उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है जानकार कहते हैं।कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना गया है। साथ ही यही वजह है कि बहुत लोग इसे उचित कीमत भी देने को तैयार रहते हैं। ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपए तक देने को तैयार हो जाते हैं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माता वैष्णो देवी वाले सिक्के अब तक लगभग 10 10 लाख रुपए में कई सिक्के बेचे गया है। इस तरह के सिक्का जिनके पास है वह बहुत तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

10 करोड़ रुपए में बिका ₹1 का सिक्का आइए जानते हैं क्या था सिक्के का राज
पुराने दुर्लभ सिक्को को कलेक्ट करने का अपना अलग ही एक फितूर है बहुत सारे लोग को एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का शौक होता है ऐसे शौकीन लोगों के पास पुराने और दुर्लभ सिक्कों का कलेक्शन बहुत भारी मात्रा में होता है ऐसी होगी रखने वाले लोगNUMISMASTIST कहलाते है कई बार तो दुर्लभ सिक्कों के लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं ऐसा ही एक सिक्के की बात है जो 10 करोड़ रूपया में बिका था। सिक्के में यह खासियत थी कि सिक्का आपने दिखता था रिपोर्ट के मुताबिक ₹1 का सिक्का ब्रिटिश इंडिया का है। अंग्रेजी शासन काल के दौरान का यह सिक्का वर्ष 1885 में एसएससी के बहुत ही कम लोगों के पास होते हैं काफी पुराना और काफी दुर्लभ यूनिक देखने में लगता है इसी तरह के सिक्कों का कीमत करीब 10 करोड़ 20 करोड़ रुपए होता है।
अगर आपके पास पुराना नोट या सिक्का है तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं
वैसे तो मेरे वेबसाइट पर पैसा कमाने का कोई अनोखा तरीका बताया गया है कई ऐसे यूनिक चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप घर बैठे रातों रात मालामाल हो सकते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहा है एक ऐसा ही तरीका जिसके जरिए आप सिर्फ एक वेबसाइट पर जाकर पैसा कमा सकते हैं वह भी लाखों रुपए आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसमें आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लाखों रुपए कमा सकते हैं अगर आपके पास1,5,10,20,50,100 रुपए पर उनका नंबर 786 हो तो उसे यूनिक माना जाता है और उस सिक्के या नोट की कीमत लाखो करोड़ों के आसपास होती है।

इस तरह के नोट बेचने के लिए यह सभी स्टेप्स को फॉलो करें

  1. सबसे पहले आप एक सिक्का बेच सके आपको यह जानना होगा कि आपके पास कौन सा सिक्का है। सबसे पहले सिक्के के मूल्य का पता लगा है। फिर तारीख और मिनट मार्ग पर ध्यान दें यह सारी जानकारियां सिक्के पर ही कहीं होंगी फिर आप उन्हें एक ऑनलाइन सर्च इंजन के टाइप कर सकते हैं और उसे बेच सकते हैं।

  2. सिक्का बेचने के लिए स्थिति मूल्य को प्रभावित करती है सिक्के के दोनों तरफ देखें और यह देखें गौर करें क्या यह गंदा या ख्रोचा हुआ दिखता है। आप के सिक्के के लिए आपको उतना कम मूल्य मिलेगा सिक्का जैसा होगा।

  3. एक बार पता चल जाए कि आपके पास कौन सा सिक्का है फिर आप उसकी सिक्के की कीमत का अनुमान लगा सकते हैं ऑनलाइन साइट है जो वर्तमान सिक्कों पर मूल्य की एक सूची जारी कर रखी है।

  4. सिक्का मूल्यों के बारे में अधिक जानकारी हाल ही की बिक्री की खोज करके पाई जा सकती है। हेरीटेज ऑप्शन जैसे साइट से भी सभी प्रकार के सिक्के बिकते हैं इसकी एक अरे उन सिक्कों के लिए कितना भुगतान कर रहा है। वैसे ही सिक्के की खोज करें और बेचे।old-sikka.jpg