राजौरी में उरी को दोहराने की साजिश , सेना के बेस पर आत्मघाती हमला , तीन जवान शहीद 6 घायल , 2 आतंकी ढेर

in #wortheum2 years ago

राजौरी । देश में एक बार फिर से उरी हमले को दोहराने की साजिश हुई है । स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बार फिर से आतंकियों ने राजौरी स्थित सेना की एक कंपनी के ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला किया , लेकिन सेना ने इस बार उनकी साजिश पर पारी फेर दिया । सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई के लिए चलाए गए ऑपरेशन में तीन जवान शहीद हो गए , जबकि 6 जवान घायल हो गए हैं । वहीं सेना ने भी दो आतंकियों को ढेर कर दिया है । सेना ने इस घटना पर बयान जारी करते हुए कहा कि अब ऑपरेशन पूरा हो गया है । इस समय सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है ।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी के दरहाल इलाके के परगल में सेना के कैंप में किसी ने घुसने की कोशिश की । जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई । आतंकियों ने गोलीबारी की , जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया । वहीं तीन जवान सेना के चलाए गए ऑपरेशन में ढेर हो गए हैं ।

सेना के अधिकारियों ने बताया, ''आतंकी हमले में घायल सैन्य जवानों में से एक को इलाज के लिए ले जाया गया है । 16 कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह लगातार जमीन पर हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है।

विदित हो कि एक दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने बडगाम में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों का ढेर किया था। उनमें से एक आतंकवादी को राहुल भट और आमरीन भट की हत्याओं में शामिल बताया गया था।

बता दें की आज राजौरी में हुआ आतंकी हमला उरी हमले की याद दिलाता है । 18 सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना के एक स्थानीय मुख्यालय में सुबह तड़के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने घुसपैठ कर कैम्प में सो रहे भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था । आतंकियों ने सो रहे भारतीय जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं और 17 हैंड ग्रेनेड का भी इस्तेमाल किया था । इस आतंकी हमले में 16 भारतीय जवान शहीद हो गए थे । छह घंटे तक चली मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवानों ने जैश के चारों आतंकियों को ढेर कर दिया । इसके 10 दिन बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर आतंकियों के ठिकाने तहस नहस कर डाले थे ।Screenshot_2022-08-11-12-38-41-68_aa97974b1f9fafe11147b2ad25f17868.jpg