LuLu Mall: नमाज पर विवाद, फिर हादसा... उद्घाटन के 3 दिन बाद ही चर्चा में लखनऊ का लुलु मॉल!

in #wortheum2 years ago

लखनऊ स्थित लुलु मॉल का उद्घाटन रविवार को हुआ था. इसके बाद मंगलवार यानी 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लुलु मॉल के कैम्पस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए. अब एक हादसे का वीडियो सामने आया है

रविवार को हुआ था लुलु मॉल का उद्घाटन
बुधवार को एस्केलेटर में फंसा बच्ची का हाथ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुला लुलु मॉल उद्घाटन के बाद से ही चर्चा में है. रविवार यानी 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. इसके बाद मंगलवार यानी 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लुलु मॉल के कैम्पस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए. अब एक हादसे का वीडियो सामने आया है.

दरअसल, 13 जुलाई यानी बुधवार को परिवार के साथ लुलु मॉल पहुंची एक बच्ची का हाथ एस्केलेटर में फंस गया. इसके बाद मॉल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मॉल में तैनात कर्मचारियों ने एस्केलेटर बंद करके बच्ची को सकुशल निकाल लिया. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले लुलु मॉल में नमाज का वीडियो वायरल हुआ था.

इस वीडियो के वायरल होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई थी. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, 'लुलु मॉल में फर्श पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी, इस वीडियो से यह सिद्ध हो गया कि लुलु मॉल में सरकार के आदेशों का उल्लंघन हुआ क्योंकि सरकार शुरुआत से ही सार्वजनिक स्थानों पर नमाज ना पढ़ने की हिदायत दे रही है.