Manali: अब डोगरा स्काउट की टीम करेगी पर्वतारोही की तलाश, सातवें दिन सर्च ऑपरेशन में मिला आईस एक्स

in #wortheum2 years ago

अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान, तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम और एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन की टीमों ने आशुतोष की खोजबीन की। करीब 500 मीटर का दायरा खंगाला गया।

फ्रेंडशिप पीक में लापता शिमला के पर्वतारोही का सातवें दिन भी सुराग नहीं लगा। शुक्रवार को रेस्क्यू टीम को लापता पर्वतारोही का आईस एक्स मिला। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान, तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम और एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन की टीमों ने आशुतोष की खोजबीन की। करीब 500 मीटर का दायरा खंगाला गया। रेको एवलांच रेस्क्यू डिटेक्टर की भी मदद ली गई। अब शनिवार को डोगरा स्काउट की स्पेशल टीम भी सर्च ऑपरेशन में जुटेगी। किन्नौर जिले से डोगरा स्काउट के 10 से 12 जवान मनाली के लिए निकल पड़े हैं। शनिवार सुबह यह टीम फ्रेंडशिप पीक के लिए रवाना होगी। उधर, एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन की टीम मनाली लौट रही है। पर्वतारोहण संस्थान और तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम अभी बेस कैंप में ही रुकेगी।

गौरतलब है कि 19 नवंबर को शिमला की चौपाल तहसील के अढशाला गांव के आशुतोष फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आने से लापता हो गए थे। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान और एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन की रेस्क्यू टीमें पर्वतारोही की तलाश कर रही हैं। बीते वीरवार को पर्वतारोही का हेलमेट और आईस एक्स मिला था। शुक्रवार सुबह करीब 3:00 बजे रेस्क्यू टीम ने लेडी लेग में बनाए बेस कैंप से फ्रेंडशिप पीक के लिए कूच किया। सुबह 8:00 बजे से टीम सर्च अभियान में लगी रही। तीनों टीमों ने बारीकी से खोजबीन की। एवलांच रोड के सहारे तलाशने के प्रयास हुए। रेको एवलांच रेस्क्यू डिटेक्टर का भी सहारा लिया गया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

Sort:  

🙏👍