कुल्लू: अब ड्रोन कैमरे से होगी लापता पर्वतारोही की तलाश, बचाव दल फ्रेंडशिप पीक के लिए रवाना

in #wortheum2 years ago

मंगलवार को आशुतोष की तलाश के लिए मनाली से दो रेस्क्यू टीमें रवाना हुईं। ड्रोन के साथ अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान की टीम सुबह करीब चार बजे रवाना हुई। एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन (एटीओए) की टीम एसडीएम मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर की अगुवाई में निकली।

हिमाचल प्रदेश के मनाली की फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन होने से लापता शिमला के पर्वतारोही की तलाश में चौथे दिन ड्रोन भी मददगार नहीं बना। बीते सोमवार को हेलिकाप्टर से भी तलाश की गई थी, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। मंगलवार को आशुतोष की तलाश के लिए मनाली से दो रेस्क्यू टीमें रवाना हुईं। ड्रोन के साथ अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान की टीम सुबह करीब चार बजे रवाना हुई। एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन (एटीओए) की टीम एसडीएम मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर की अगुवाई में निकली। दोनों टीमें अलग-अलग रास्तों से फ्रेंडशिप पीक पर गईं।
एटीओए की टीम अटल टनल से सेरी नाला और पर्वतारोहण संस्थान की टीम लेडी लेग व ब्यासकुंड के रास्ते से गई। पर्वतारोहण संस्थान की टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद से दिनभर खोजबीन की, लेकिन लापता पर्वतारोही का सुराग नहीं लगा। अब मनाली में ड्रोन से ली गई तस्वीरों को पुन: देखा जाएगा। एटीओए की टीम रेको एवलांच रेस्क्यू डिवाइस लेकर गई है। इसकी सहायता से लापता पर्वतारोही का सुराग लगने की उम्मीद जताई जा रही है। शिमला के अढशाला गांव का आशुतोष फ्रेंडशिप पीक पर हिमस्खलन की चपेट में आने से लापता हो गया है। अब तक दो टीमें सर्च ऑपरेशन चला चुकी हैं।

Sort:  

Ap ko 20% se like ker rahe hai, per ko coin 5-10 coin hi mil rahe hai essa kyu