उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधुओं की बैठक का किया गया आयोजन

in #wortheum2 years ago

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी महोदय श्री मनीष बंसल के निर्देशन में एवं अपर जिलाधिकारी श्री कमलेश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया।
विगत माह की बैठक की कार्रवाई का विवरण अपर जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया। श्री फूल प्रकाश द्वारा हिंदुस्तान मिंट एग्रो प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अपनी इकाई में पानी भरने मशीन एवं भवन में नुकसान के संबंध में अवगत कराया गया। जिस पर जल निगम द्वारा बताया गया कि आपत्तियों का निराकरण कराते हुए डीपीआर शासन को भेजा जा चुका है। एवं करवाई जारी है। श्री फूल प्रकाश द्वारा अपनी ईकाई के पास नाले की सफाई की समस्या को रखा गया। अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चंदौसी को निर्देशित करते हुए कहा कि नाले की साफ-सफाई के कार्य को विशेष कर देख लिया जाए।
मैसर्स पुनर्चक्रण प्राइवेट लिमिटेड कानपुर के प्रकरण को रखा गया। जिस पर प्रशासन द्वारा कहा गया कि इस समस्या का निस्तारण करा दिया जाएगा।
औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन पत्र / ग्रीवेंस पर चर्चा की गयी। उद्योग बंधुओं द्वारा संभल की बनाई जा रही महायोजना 2031 में सराय तरीन में इंडस्ट्रियल एरिया के बनाने की समस्या को रखा गया। अपर जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि जिन लोगों को कोई समस्या है वह अपनी आपत्ति प्रेषित करें जिससे आपत्ति का निराकरण कराया जा सके। उद्योग बंधुओं द्वारा चंदौसी के मास्टर प्लान में गाटा संख्या अंकित ना किए जाने की समस्या को रखा गया। जिस पर आपत्ति प्रेषित करने को कहा।
व्यापार बंधुओं की समीक्षा में सभी व्यापार बंधुओं ने अपनी अपनी समस्या को अपर जिलाधिकारी के समक्ष रखा। सर्वप्रथम श्री हरि गोपाल वार्ष्णेय ने चंदौसी में जल निगम द्वारा बिछाई जा रही पाइप लाइन की गुणवत्ता को खराब पाए जाने की समस्या अपर जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिसमें अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र ही इस समस्या का समाधान किया जाए।
राजेश कुमार गुप्ता द्वारा बबराला में इंदिरा चौक से स्टेशन तक खराब सड़क की समस्या को रखा। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी बबराला द्वारा बताया गया कि इस समस्या का निस्तारण कराने की कार्रवाई जारी है। अरविंद गुप्ता द्वारा चंदौसी नगर में पशुओं की समस्या को रखा,अजय कुमार तंबाकू ने बहजोई में रेलवे क्रॉसिंग के पास विद्युत पोल हटवाने की मांग को रखा, बहजोई में गोवंश की समस्या चंदौसी में वन वे ट्रैफिक, ड्राइवर लाइसेंस बनवाने की समस्या, ई-रिक्शा समस्या सत्यापन, चंदौसी की खराब सड़कें, चंदौसी में वेंडर जोन बनने के बावजूद भी वेंडर की समस्या एवं बहजोई में दिव्य लोक के सामने नवीन कॉलोनी में नाली और सड़क की समस्या को अपर जिलाधिकारी के समक्ष विस्तार पूर्वक रखा गया। जिस पर अपर जिलाधिकारी महोदय ने संबंधित अधिकारियों को समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिए।
चंदौसी आईटीआई के प्रधानाचार्य राहुल कृष्ण शर्मा द्वारा उद्योग बंधु की बैठक में अप्रेंटिस मेले की चर्चा की। एवं जिला उद्योग एवं व्यापार बंधु की बैठक में जिले के एक्सपोर्ट प्लान को भी रखा गया उस पर विशेष चर्चा की गयी।
इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त उद्योग मुरादाबाद श्री योगेश कुमार,उपायुक्त जीएसटी चंदौसी श्री रतन शंकर मिश्रा, उपायुक्त जीएसटी चंदौसी श्री हरी सहाय सिंह, जिला सूचना अधिकारी श्री बृजेश कुमार आईटीआई प्रधानाचार्य चंदौसी श्री राहुल कृष्ण शर्मा, श्रम प्रवर्तन अधिकारी श्री विनोद कुमार शर्मा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत चंदौसी, बबराला एवं संभल एवं संबंधित अधिकारी सहित व्यापार बंधुओं एवं उद्योग बंधु कि लोग उपस्थित रहे।

जारी जिला सूचना कार्यालय जनपद संभल।