Sidhu moose wala murder case: लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा, मूसेवाला के मर्डर के पीछे ये कनेक्शन

in #wortheum2 years ago

Sidhu moose wala murder case: पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस लगातार दिल्ली और पंजाब के गैंगस्टर्स से पूछताछ कर रही है. अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब यूनिवर्सिटी की दोस्ती का कनेक्शन सामने आया है.
विक्की मुथूखेड़ा, गोल्डी बरार उर्फ सतविंदर सिंह, लारेंस बिश्नोई उर्फ लविंदर बिश्नोई ये सभी न सिर्फ पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे बल्कि छात्र राजनीति में सक्रिय चेहरे थे. इन सभी की मुलाकात 2005 से 2010 के बीच हुई और वहां से हुई दोस्ती अभी तक जारी है. विक्की मुथूखेड़ा कॉलेज से निकलकर अकाली दल की यूथ विंग से जुड़ा और पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में भी अपनी पकड़ बनाने लगा. अगस्त 2021 मे उसकी मौत के बाद उसके दोस्तों को गहरा झटका लगा और दोस्तो ने विक्की की मौत का बदला लेने की ठानी.20220601_163039.jpg
विक्की मुथूखेड़ा की हत्या में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम आया और ये खुलासा हुआ कि विक्की की मौत की साजिश शगन प्रीत के ही ऑफिस में रची गई थी. विक्की की हत्या के बाद जब शगन विदेश फरार हो गया तो ये बातें भी सामने आईं कि मूसावाला ने अपनी राजनीतिक पैठ के चलते शगन प्रीत की मदद की.
लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की 5 दिन की रिमांड पर है. जहां वो पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है. उसने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट उसके नाम से आ रहे हैं, इनसे उसके गैंग्स का कोई लिंक नहीं है, मूसेवाला की हत्या के पीछे शूटर्स कौन थे, इसकी जानकारी भी उसे अभी तक नहीं है.
हर वारदात को अंजाम देने के लिए वह अलग-अलग शूटर का इस्तेमाल करता है. ज्यादातर अपने सहयोगी गैंग के शूटर का इस्तेमाल करता है. पुलिस सूत्रों की माने तो लॉरेंस ने ये खुलासा जरूर किया है कि मूसेवाला की हत्या के पीछे कारण विक्की मुथूखेड़ा की मौत का बदला लेना है. पुलिस की जांच मे पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में चल रही वर्चस्व की जंग की कहानी भी निकल कर सामने आई है. सूत्रों की माने तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री मे बड़े लेवल पर गैंगस्टर का पैसा लगता है और इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आते हैं.

Gurdev Singh Gill