इंजीनियरिंग छात्र गुटों में विवाद, एक पक्ष ने पाक समर्थित नारे लगवाने तो दूसरे ने चोरी के

in #wortheum2 years ago


इस मामले में एक पक्ष ने गैर समुदाय के छात्रों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है, जबकि दूसरे पक्ष ने कमरे में घुसकर चोरी करने और विरोध पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये आईं तहरीरों के आधार पर पुलिस ने दोनों ओर से मुकदमे दर्ज कर लिए हैं और जांच की जा रही है।
एएमयू के सुलेमान हाल में तीन दिन पहले चोरी विवाद में दो इंजीनियरिंग छात्रों के बीच मारपीट का मामला तूल पकड़ रहा है। इस मामले में एक पक्ष ने गैर समुदाय के छात्रों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है, जबकि दूसरे पक्ष ने कमरे में घुसकर चोरी करने और विरोध पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये आईं तहरीरों के आधार पर पुलिस ने दोनों ओर से मुकदमे दर्ज कर लिए हैं और जांच की जा रही है। घटनास्थल व उसके आसपास के सीसीटीवी भी दिखवाए जा रहे हैं।
पहला मुकदमा मूल रूप से बुलंदशहर कर्णवास के रहने वाले साहिल कुमार की ओर से दर्ज कराया गया है। साहिल का आरोप है कि वह एमटेक प्रथम वर्ष का छात्र है और नदीम तरीन हॉल में रहता है। वह तीन सितंबर को किसी काम से अपने साथी के पास सुलेमान हॉल गया था, तभी एएमयू के ही छात्र रहवर दानिश व मिस्वाह ने उसे घेरकर पीटा। तमंचे की बट से सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर प्रहार किए। जिससे वह जख्मी हो गया और जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार कराया।
प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये तहरीर देकर नामजद मुकदमा दर्ज कराया। इसी तरह रहवर दानिश की ओर से दी तहरीर में कहा है कि वह बीआर्क का छात्र है। नामजद साहिल उसके कमरे में आया और मोबाइल चोरी कर भागने लगा। वह सोया हुआ था। अचानक यह देख उसने दौड़कर साहिल को पकड़ना चाहा तो उस पर रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में वह जख्मी हुआ और मेडिकल में उपचार कराया। रहवर ने भी प्रॉक्टर कार्यालय के जरिये तहरीर दी। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है।