मायावती का कांग्रेस पर हमला, स्टाम्प पेपर के जरिए लड़कियों की खरीद-फरोख्त शर्मनाक,

in #wortheum2 years ago

राजस्थान के भीलवाड़ा में कथित तौर पर महिलाओं की खरीद फरोख्त पर मायावती ने कहा कि कांग्रेस सरकार को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कथित रूप से स्टाम्प पेपर के जरिए लड़कियों की नीलामी का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस से महिलाओं और राजस्थान की जनता से माफी मांगने की अपील की है।

उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के पंचायतों में लड़कियों की स्टाम्प पेपर पर कर्ज अदाएगी संबंधी खरीद-फरोख्त सामाजिक व सरकारी व्यवस्था को शर्मसार करने वाली यह अति दुःखद घटना है।

उन्होंने कहा कि क्या ’लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी व उनकी राज्य सरकार का लड़कियों के प्रति यही असली क्रूर रूप है?

मायावती ने कहा कि विभिन्न आयोगों द्वारा इस घटना के संबंध में स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करना उचित है किन्तु यह इसका समुचित हल नहीं है बल्कि वहां की कांग्रेसी सरकार को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ इस शर्मनाक घटना पर महिला समाज व राज्य की जनता से भी तुरन्त माफी मांगनी चाहिये।

मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अशोक गहलोत सरकार को नोटिस जारी किया है। NHRC ने सरकार से पूछा है, उसने इस तरह के अपराधों के खिलाफ क्या-क्या कार्रवाइयां की हैं और इन्हें रोकने के लिए क्या व्यवस्था है।