रेलवे ने आज से किया दाम 3 गुना. स्टेशन पर जाने से पहले देख ले कितना रुपया देना होगा अब टिकट के लिए

in #wortheum2 years ago

त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भारतीय यात्रियों के लिए फिर से एक नया झटका दिया है. त्योहार के समय में स्टेशन पर भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे ने अब सीधा स्टेशन पर आने वाले लोगों से 3 गुना प्लेटफार्म शुल्क लेने का फैसला किया है.

भारत में अक्सर भीड़ को कम करने के नाम पर जगह-जगह पर शुल्क बढ़ा देना आजकल एक आम प्रैक्टिस हो गया है. इसका खामियाजा लंबे समय तक भारतीय जनता को अपनी पॉकेट ढीले करके चुकाने पड़ते हैं.

आज से 3 गुना हुआ टिकट का दाम

यात्रियों के अतिरिक्त रेलवे प्लेटफार्म जाने वालों से अब ज्यादा पैसे लिए जाएंगे। पांच अक्टूबर से नई दिल्ली सहित दिल्ली-एनसीआर के बड़े रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट तीन गुना महंगा हो जाएगा। दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) ने 10 रुपये के प्लेटफार्म टिकट की कीमत को बढ़ाकर 30 रुपये करने का आदेश जारी कर दिया है।

भिड़ को रोकने का नया तरीक़ा अपनाया रेलवे ने

नवरात्र और दशहरा के कारण रेलवे स्टेशनों पर पहले की तुलना में ज्यादा यात्री पहुंच रहे हैंआने वाले दिवाली, छठ और अन्य त्योहार के कारण स्टेशनों पर भीड़ बढ़ेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि त्योहार के दिनों दिनों में भीड़ को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है जिससे कि बिना कारण लोग प्लेटफार्म पर नहीं पहुंचें।

पिछले वर्षों में दिवाली और छठ में भीड़ ज्यादा बढ़ने पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी जाती थी सिर्फ यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति मिलती थी. कोरोना काल में प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये में मिलता था।

इन स्टेशनों पर मिलेगा महंगा प्लेटफार्म टिकट

  1. नई दिल्ली,

2.पुरानी दिल्ली,

3.आनंद विहार टर्मिनल

  1. हजरत निजामुद्दीन

5.दिल्ली सराय रोहिल्ला और

6.गाजियाबाद।

tte-indian-railway.jpeg