बेरहम खाकी ट्रक चालक को सल्लाहपुर चौकी के सेकेंड दरोगा मारा

in #wortheum2 years ago

IMG-20220609-WA0004.jpgप्रयागराज: की बेरहम खाकी ट्रक चालक को सल्लाहपुर चौकी के सेकेंड दरोगा मोहसिन अंसारी ने चौकी के बगल में ले जाकर बरसाई लाठियां,

*सल्लाहपुर चौकी के दरोगा मोहसिन अंसारी ने पर आरोप,पुरामुफ्ती पुलिस पर रुपया लेकर छोड़ने का आरोप

लखनऊ। प्रयागराज की खाकी का बेरहम चेहरा फिर सामने आया। ट्रक चालक के शरीर पर इतनी लाठियां बरसाई की शरीर काली पड़ गयी। उसके बाद उसको इलाज के बजाय थाने में लाकर रखा गया। दूसरे दिन 15 हजार रुपये लेकर उसको छोड़ दिया गया। खाकी की मार से ट्रक चालक की हालत गंभीर बनी हुई है।
कौशाम्बी जनपद के जवई गांव के टेक चन्द्र मौर्य ट्रक चालक है। वह सामान उतार कर घर आ रहे थे। प्रयागराज के सल्लाहपुर चौकी इंचार्ज ने उनको रुकवाया तो वह रुक गए। पीड़ित ट्रक चालक का आरोप है कि मेरे पास रखे 20000 रुपये भी जो दरोगा मोहसिन अंसारी ने निकाल लिया। जब मैंने अफसरों से शिकायत की बात कही तो बगल में कमरे में ले जाकर लाठियों से पीटा। चौकी इंचार्ज उस पर जब तक लाठियां बरसाई तबतक वह जमीन पर गिर नही गया। उसके बाद ट्रक सहित उसको पुरामुफ्ती थाना लाया गया जहाँ पर उसको बंद रखा गया। उसको छोड़ने के लिए 25000 रु में बात तय हुई। । जब 15 हजार ट्रक चालक को थाने से छोड़ा गया।

थानेदार व दरोगा मोहसिन अंसारी के तर्क में झोल ही झोल
जब इस मामले में इंस्पेक्टर पुरामुफ्ती से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चालक शराब के नशे में था। मारपीट की घटना पुलिस द्वारा नही किया है। सवाल यह है जब उसको चौकी इंचार्ज सल्लाहपुर ने रुकवाया तक वह गाड़ी से उतर कर चौकी में चला गया। जब पुलिस की कस्टडी में जाने से पहले उसके शरीर मे कोई मारपीट नही हुई थी न ही चोट के निशान थे। क्योंकि उसने कहि गाड़ी रोका ही नही। सीसीटीवी कैमरा लगा होने के कारण चौकी इंचार्ज सल्लाहपुर उसको बगल के एक कमरे में ले जाकर लाठियां बरसाई यह बात सही है। क्योंकि जब वह चौकी के अंदर गया तब उसके शरीर के कहि चोट के निशान नही है साक्ष्य के तौर पर इंस्पेक्टर सल्लाहपुर चौकी का सीसीटीवी फुटेज भी देख सकते हैं। चौकी इंचार्ज मोहसिन अंसारी (अंडर ट्रेनिंग दरोगा) का कहना है जनता ने मारा है जब जो इतनी चोट होने के बावजूद उसका मेडिकल क्यो नही कराया गया और उसको थाने ले जाकर 24 घण्टे क्यो रखा गया । पुरामुफ्ती इंस्पेक्टर के मुताबिक कि वह शराब पीकर गाड़ी चला रहा था सवाल जब वह शराब पीकर गाड़ी चला रहा था तो उसका मेडिकल क्यो नही कराया गया। उस पर कार्यवाही क्यो नही की गई। इंस्पेक्टर उपेंद्र प्रताप के मुताबिक 15 हजार रुपया लेने वाला मामला निराधार है। सवाल इंस्पेक्टर के ड्राइवर ने आइडियों रिकार्डिंग से बचने के लिए व्हाट्सएप कॉलीग आखिर कई बार क्यो किया। युवक ने रुपये मांगने की रिकॉर्डिंग दूसरे फोन में कर लिया है जो सबूत के तौर पर काम आएगा। जब ड्राइवर शराब पीकर गाड़ी चला रहा था जो कौन ही मोहब्बत में छोड़ा गया। पुलिस कह रही है जनता ने मारा जनता जहाँ पाती है वही मारती है वह कमर के नीचे क्यो मारेंगी।