भाकियू भानु पदाधिकारियों ने टूंडला तहसील में की तालाबंदी

in #wortheum2 years ago

IMG_20230211_220204.jpg
फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के इमलिया उम्मरगढ़ स्थित प्रदेश कार्यालय पर चल रहे भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया गया है। वहीं दूसरी ओर भानु पदाधिकारियों ने टूंडला तहसील में तालाबंदी कर दी। भानु पदाधिकारियों और पुलिस के बीच इस दौरान जमकर झड़प भी हुई।

भारतीय किसान यूनियन भानु के पदाधिकारी एकजुट होकर टूंडला तहसील पहुंच गए। जहां पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने भानु पदाधिकारियों को रोकने का पूरा प्रयास किया, लेकिन विरोध और पुलिस द्वारा तालाबंदी न किए जाने का प्रयास करने के बाद भी पदाधिकारियों ने जबरन गेट में ताला लगा दिया। तहसील अध्यक्ष शीलू सिकरवार का कहना है कि किसान आयोग के गठन और किसानों का कर्जा माफ कराने की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह के निर्देशन पर तहसील में तालाबंदी की गई है। जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी, तालाबंदी जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित को लेकर भाकियू आंदोलन कर रहा है। सरकार के मंत्री हर बार आश्वासन देकर चले जाते हैं लेकिन किसानों के हित की बात कोई नहीं करता। किसान आयोग का गठन होने के साथ ही किसानों को अपनी फसल का दाम तय करने का अधिकार मिले। ऐसा नहीं होगा, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान कई थानों का पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।
IMG_20230211_220139.jpg

IMG_20230211_220149.jpg