सीएमओ को सौंपा ज्ञापन:जलकर-संपत्तिकर कम करने कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

in #wortheum2 years ago

orig_dbcl16788824506411b6926dd1b15chp97_1678929182.webp
कांग्रेसियों ने नगर में बढ़े हुए जलकर एवं संपत्ति कर को कम कराने, मैरिज गार्डन में पार्किंग की व्यवस्था कराने, सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया और नगर पालिका सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। पिछले वर्ष नगर पालिका ने प्रशासकीय समिति की अनुशंसा पर 5 गुना से अधिक जलकर में और संपत्ति कर में बढ़ोत्तरी कर दी थी। इसके कम करने की लगातार मांग चली आ रही है।बुधवार की दोपहर नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलदीप सिंह यादव के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जलकर, संपत्तिकर कम करने, मैरिज हाउस में पार्किंग की व्यवस्था करने एवं जो सिंगल प्लास्टिक यूज हो रही है उसको बंद करने एवं आवारा सुअरों को पकड़वाने के संबंध में सीएमओ नीतू सिंह को ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह यादव ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि जो संपत्तिकर, जलकर की राशि में जो बढ़ोतरी की गई उससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका नौगांव को पहले भी बढ़े हुए टैक्स को कम करने के लिए ज्ञापन दिया गया था, लेकिन आज तक कोई भी टैक्स की राशि कम नहीं की गई है।

जो कम की जानी चाहिए एवं मैरिज हाउस में जो सिंगल प्लास्टिक यूज हो रही है उस पर बैन लगाया जाना उचित है एवं मैरिज हाउस में पूर्ण रूप सेपार्किंग की व्यवस्था करवाई जाए। बाजारों में आवारा सुअरों से जनता को जो परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उसको पकड़ने की भी व्यवस्था की जाए एवं अन्य जगहों की अपेक्षा नौगांव नगर पालिका द्वारा अधिक टैक्स लिया जा रहा है जो अवैध है। इस दौरान पार्षद विष्णु स्वरूप नायक, मोनू मिश्रा, पुष्पेंद्र यादव, अजीम सिद्दीकी, कलीम राइन, विज्ञान पांडे, अंजुल परमार, सुनील सुल्लेरे, रमेश फौजी, राशिद राइन सहित दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

50 से बढ़कर 265 हो गया जलकर
नगर पालिका में 50 रुपए महीने लगने वाले जलकर को अप्रैल 2022 में प्रशासकीय समिति के द्वारा 5 गुणा से भी अधिक बढ़ाकर लगभग 263 रुपए प्रतिमाह कर दिया था। बढ़े हुए जलकर की मंहगाई से हर आम आदमी परेशान है, नगर पालिका चुनाव के समय पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले को अधिकांश प्रत्याशियों ने जलकर कम कराने का वादा किया था, चुनाव जीतने के बाद आयोजित हुई परिषद की पहली बैठक में बढ़े हुए जलकर को कम तो दूर की बात बैठक के एजेंडा तक में कोई पार्षद शामिल नहीं करा पाया था। नगर में 7 हजार नल कनेक्शन धारी हैं,