एआईएमआईएम नेता का ट्रक चुराने वाले छह कबाड़ी हत्थे चढ़े

in #wortheum2 years ago

कोहंडौर थाना क्षेत्र के सरौली गांव निवासी इसरार एआईएमआईएम के टिकट पर सदर विधानसभा से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। उनका ट्रक जोगापुर का रहने वाला अब्बास चलाता है। शनिवार की रात चालक अब्बास ट्रक जोगापुर में प्रयागराज फैजाबाद हाईवे किनारे स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़ा कर घर चला गया था।एआईएमआईएम नेता इसरार अहमद का शहर के जोगापुर में खड़ा ट्रक रविवार की सुबह चोरी हो गया। जिसे भुपियामऊ पुलिस चौकी के करीब कबाड़ी दिनदहाड़े गैस सिलिंडर से काट रहे थे। ट्रक में लगे जीपीएस सिस्टम की मदद से ट्रक मालिक ने काटे जा रहे ट्रक को खोज निकाला। पुलिस ने घटना में शामिल छह कबाड़ियों को दबोचकर जेल भेज दिया। जबकि करोड़पति कबाड़ी बेटे की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही घर छोड़कर फरार हो गया।कोहंडौर थाना क्षेत्र के सरौली गांव निवासी इसरार एआईएमआईएम के टिकट पर सदर विधानसभा से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। उनका ट्रक जोगापुर का रहने वाला अब्बास चलाता है। शनिवार की रात चालक अब्बास ट्रक जोगापुर में प्रयागराज फैजाबाद हाईवे किनारे स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़ा कर घर चला गया था। सोमवार की सुबह ट्रक गायब देख अब्बास ने जानकारी वाहन मालिक इसरार को दी। इसरार ने जीपीएस से चेक किया तो उसकी लोकेशन भुपियामऊ के पास मिली।इसरार पुलिस को सूचना देकर ट्रक की तलाश करने लगे। भुपियामऊ से लालगंज रोड पर ओवरब्रिज के बगल बाग में उनका ट्रक कुछ लोग गैस कटर से काट रहे थे। कोतवाली पुलिस को सूचना देने के बाद इसरार अपने समर्थकों के साथ उनकी घेराबंदी कर लिए। कबाड़ी लोडर में आधा दर्जन से अधिक गैस सिलिंडर लेकर आए थे और आधे से अधिक ट्रक काट भी चुके थे। मौके पर पहुंचे भंगवा चुंगी चौकी प्रभारी ने कटा हुआ ट्रक, गैस सिलिंडर व कटर बरामद कर लिया।

इस मामले में इसरार अहमद की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इमरान निवासी टक्करगंज, मोहम्मद सानू निवासी पुराना माल गोदाम रोड, अजय निवासी खुशखुशवापुर, जुबेर निवासी पूरेलाल अचीतपुर मानधाता, हसनुल निवासी कटरामेदनीगंज व अरमान निवासी खदेरुआपुर सिटी को जेल भेज दिया। जबकि इमरान के पिता अख्तर व रिजवान की तलाश कर रही है। अख्तर की टक्करगंज में कबाड़ की दुकान है। वह करोड़पति कबाड़ी में शुमार होता है।

रेलवे लोहा चोरी के आरोप में अख्तर जा चुका है जेल
लाखों रुपये के रेलवे का लोहा चोरी करने के आरोप अख्तर कबाड़ी पहले भी जेल जा चुका है। इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने भी चोरी की बाइक समेत अन्य सामान खरीदने वाले अख्तर कबाड़ी को जेल भेजा है। करीब दो दशक पहले मामूली कबाड़ के कारोबार में कदम रखने वाला अख्तर देखते ही देखते करोड़पति कबाड़ी बन गया।
उसने टक्करगंज में कीमती जमीन खरीदने के साथ ही आलीशान मकान व गोदाम भी बनवाया है। पूछताछ में पकड़े गए अख्तर के बेटे इमरान ने पूर्व में महुली से चोरी कर लाए गए ट्रक को काटकर कोलकाता व बिहार बेचने का जुर्म स्वीकार किया है।सिपाही, दरोगा, कोतवाल से लेकर आईपीएस अफसर से भी कबाड़ी इमरान करता था बातचीत
कबाड़ कारोबारी अख्तर का बेटा इमरान करीब पांच साल से पुलिस विभाग के सिपाही से लेकर पुलिस अफसरों के संपर्क में रहता था। हालांकि इस दौरान अख्तर की दुकान पर कई बार पुलिस ने दबिश भी दी मगर कोई भी ऐसा सामान बरामद नहीं हुआ। जिससे उसके काले कारनामों का चिट्ठा खुलता। इमरान का अस्कर स्वाट टीम के पुलिसकर्मियों से दोस्ती थी।

नगर कोतवाली में तैनात रहे कोतवाल से लेकर दरोगा और सिपाहियों के साथ भी उसका उठना बैठना था। यहां ट्रेनिंग करने आए एक आईपीएस मौजूदा समय में प्रदेश के एक जिले के पुलिस अधीक्षक हैं। चर्चा है कि उनसे भी वह बातचीत करता था। स्वाट टीम ने तो उसे मुखबिर तक बना लिया था। चोरी के मामले में इमरान के पकड़े जाते ही सिपाही से लेकर अफसर तक उसके साथ अपनी फोटो की तलाश करने लगे। फेसबुक पर फोटो की खोजबीन करने लगे। कई पुलिसकर्मियों ने अपनी फेसबुक आईडी तक डिलीट कर दी।
nagara-kataval-ka-bhapayamauu-palsa-caka-ka-samapa-bramatha-kata-ja-raha-taraka-savatha_1660682346.jpeg