बिक्रम सिंह मजीठिया को ज़मानत मिली

in #wortheum2 years ago

ड्रग रैकेट के आरोप में जेल में बंद शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को आज बुधवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी है. जस्टिस एमएस रामचंद्र राव और सुरेश्वर ठाकुर की खंडपीठ ने 29 जुलाई को मजीठिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. वरिष्ठ अकाली नेता वर्तमान में पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं और दिसंबर 2021 में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के तहत अपने खिलाफ दर्ज एक मामले में नियमित जमानत लेने के लिए उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया था.

मजीठिया ने इससे पहले फरवरी में मोहाली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाकर अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी. हालांकि जिला अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था और उन्हें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए प्रेरित किया था. शीर्ष अदालत ने 11 मई को याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और उसे इसके बजाय उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को कहा था.

उच्च न्यायालय में दायर अपनी जमानत याचिका में मजीठिया ने वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस चीमा और अधिवक्ता अर्शदीप सिंह चीमा के माध्यम से कहा था कि वर्तमान मामला स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित है और याचिकाकर्ता को लक्षित करने के लिए दुर्भावनापूर्ण उद्देश्य से दर्ज किया गया है.BBE70C04-AECA-4023-A2EC-CABE98E35806.jpeg

Sort:  

सर मेरी खबरे लाइक करने की कृपा करें जी

Please, like my news

महाराज कभी थोड़ी पावर हमारी तरफ भी छिड़क दिया करे

Please like my post sir please 🙏👍🙏