सेवाड़ी में भामाशाह ने भेट किये खिलोने

in #wortheum2 years ago

बाली। सेवाड़ी में भामाशाह ने भेंट किए खिलौने, सरपंच ने गोद भराई रस्म निभाई

बाली। सेवाड़ी के आंगनवाड़ी केंद्र पर पूर्व सरपंच लाला राम चौधरी की प्रेरणा से भामाशाह द्वारा नन्हे मुन्ने बच्चों के लिए खिलौने के किट भेंट किए गए

बाल विकास परियोजना अधिकारी भागीरथ बी चौधरी ने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्रों पर उपलब्ध सेवाओं में गुणात्मक सुधार के लिए लगातार प्रयास जारी है। इसी क्रम में सेवाड़ी में भामाशाह जसवंत राज परमार ने आंगनवाड़ी केंद्र 5 पर शाला पूर्व शिक्षा हेतु आने वाले बच्चों के लिए आकर्षक खिलौनों के किट भेंट किए।

जिसे सरपंच पिंकी देवी एवम् पूर्व सरपंच लाला राम चौधरी ने बच्चों को वितरित किए, जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे,

इस अवसर पर सरपंच पिंकी देवी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कराई, पूर्व सरपंच लाला राम चौधरी ने लाभार्थियो और ग्राम वासियों को पोष्टिक और सुपोषित आहार का महत्व समझाया तथा भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग से आंगनवाड़ी केंद्रो पर सुविधाओं का विकास जारी रखने की बात कही।

गोद भराई कार्यक्रम के दौरान गर्भवती दम्पती का बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेंद्र वागोरिया के निर्देशन में गर्भवती मात्र शक्ति के स्वास्थ की जांच की गई और उनको नियमित प्रधानमन्त्री मातृत्व सुरक्षशित दिवस पर स्वास्थ जांच करवाने और पोस्टिक आहार की जानकारी दी गई और कमजोरी महसूस होने पर नजदीकी स्वास्थ केंद्र में जांच की बात भी कहि।

इस अवसर पर आंगनवाडी कार्यकर्ता मंजू देवी, कन्या देवी, चम्पा, कंचन, सुषमा, उकी, शान्ति देवी,मिट्टू कुंवर और ग्राम की महिलाओं ने भाग लियाIMG-20221006-WA0103.jpg