BycottQatarAirways ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, जवाब में एयरलाइन के CEO का SPOOF वीडियो वायरल

in #wortheum2 years ago

Screenshot_2022_06_06_181612.pngभाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी पर भारत को 15 देशों से निंदा का सामना करना पड़ा रहा है. इन देशों में कतर भी शामिल है, जिसने माफी की मांग की है. कतर ने भारत के दूत दीपक मित्तल से कहा कि "इस तरह की टिप्पणियां हिंसा और नफरत का एक चक्र पैदा करेगा." वहीं कई अरब देशों में ट्विटर पर भारतीय उत्पादों के बायकॉट की मुहिम शुरू हुई है. इसी बीच भारत में हैशटैग 'BycottQatarAirways' ट्रेंड हो रहा है. सोशल मीडिया यूज़र्स का एक वर्ग ट्विटर कतर एयरवेज के बॉयकॉट की मांग कर रहा है.
ट्विटर यूजर वासुदेव ने तो एक वीडियो शेयर किया है और क़तर एयरवेज के बहिष्कार की मांग की है. वासुदेव वीडियो में कह रहे हैं कि 'कतर ने नूपुर शर्मा के बयान पर अपने यहां भारतीयों को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है, इसलिए आप लोग भी कतर एयरलाइंस और कतर के सामान का बहिष्कार करें. जैसे को तैसे वाला जवाब दिया जाना जरूरी है.
बता दें कि नुपुर शर्मा ने पिछले हफ्ते एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी, जबकि नवीन जिंदल ने पैगंबर के बारे में एक ट्वीट पोस्ट किया था. जिसे बाद में उन्होंने हटा दिया था. भाजपा ने नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया है जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. पार्टी ने कहा कि वे "किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है."

बड़ी संख्या में देशों के विरोध का सामना करते हुए सरकार ने कहा कि वे सभी धर्मों का सम्मान करती है. एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि टिप्पणियां "किसी भी तरह से, सरकार के विचारों को नहीं दर्शाता हैं।