प्रशासन के दावे निकले हवा-हवाई, परीक्षार्थियों को बस पकड़ने के लिए करनी पड़ी मारामारी

in #wortheum2 years ago

हरदोई। पीईटी की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ा है। जिले में 21 सेंटर पर दो दिन की चार पाली में लगभग 40 हज़ार अभ्यर्थी शामिल होने है, शनिवार और रविवार दो-दो पालियों में ये परीक्षा आयोजित की जाएगी। हरदोई में बरेली और कानपुर जनपदों के अभ्यर्थियों के सेंटर डाले गए है। जिसमें भारी तादाद में अभ्यर्थी परीक्षा देने आए है।
परीक्षार्थियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए सरकार ने रोडवेज बसों की अतिरिक्त व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए थे, लेकिन यह आदेश सिर्फ कागजी साबित होकर रह गए। इसका नजारा रोडवेज बस स्टेशन पर दिखाई पड़ा। जहां परीक्षार्थियों को खिड़कियों के रास्ते बस में घुसना पड़ा।
सरकार ने पीईटी परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उन रूटों के लिए अलग से बसें लगाने की व्यवस्था की थी। जहां परीक्षा हो रही है, लेकिन सरकार के यह दावे हवा हवाई साबित हुए। कानपुर परीक्षा केंद्र जाने के लिए परीक्षार्थियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। परीक्षार्थियों की संख्या के अपेक्षा बसे काफी कम थीं। इस ही तरह शाहजहांपुर और बरेली से आने जाने के लिए परीक्षार्थियों को मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
इस कारण बस में बैठने को लेकर मारामारी रही। बस पर जगह पाने के लिए जब लोगों को दरवाजे के रास्ते से बस में घुसना मुश्किल लगा, तब वह खिड़की के सहारे बसों में अपनी सीट तक पहुंच सके। इस संबंध में जब एआरएम हाकिम सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं, लेकिन परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण दिक्कत आ रही है। हालांकि प्रशासन के अभ्यर्थियों के लिए किए गए तमाम दावे हवा-हवाई साबित हो रहे है।Screenshot_2022_1016_003451.png