भारत के ये 3 गेंदबाज थे बुमराह की तरह खूंखार, समय से पहले खत्म हो गया करियर

in #wortheum2 years ago

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में 3 ऐसे कातिलाना तेज गेंदबाज रहे हैं, जिनका करियर शानदार शुरुआत के बाद भी खत्म हो गया. अगर इन 3 तेज गेंदबाजों को और भी ज्यादा मौके मिले होते तो आज ये जसप्रीत बुमराह जैसे घातक बॉलर बन जाते.
Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में 3 ऐसे कातिलाना तेज गेंदबाज रहे हैं, जिनका करियर शानदार शुरुआत के बाद भी खत्म हो गया. अगर इन 3 तेज गेंदबाजों को और भी ज्यादा मौके मिले होते तो आज ये जसप्रीत बुमराह जैसे घातक बॉलर बन जाते. दरअसल, टीम इंडिया में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आपको बाहर करवा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं इन 3 तेज गेंदबाजों पर:

  1. इरफान पठान

इरफान पठान ने भारत के लिए साल 2004 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी. इरफान पठान की गेंदबाजी में शुरुआत में गजब की स्विंग थी, जिसके चलते उन्हें खेलना बहुत मुश्किल होता था. इरफान पठान को साल 2004 में आईसीसी की तरफ से ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का खिताब मिला था. वह भारत के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने पहले ओवर में ही हैट्रिक लेने का कारनामा किया हुआ है. लेकिन बाद में इरफान पठान गेंदबाजी में बेअसर दिखने लगे. इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे मैच और 24 टी-20 मैच खेले हैं.

Sort:  

Aapki news ko like follow Kiya Mere news ko bhi Karen