राहुल ने ED अफसर से पूछा- यहां केवल कांग्रेस नेताओं से पूछताछ होती है या किसी और को भी बुलाते हैं

in #wortheum2 years ago

नेशनल हेराल्ड केस में ED के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जांच अधिकारियों ने करीब 3 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान राहुल से लगभग 50 सवाल पूछे गए। राहुल गांधी के जवाबों में से बन रहे सवालों के चलते ये पूछताछ लंबी खिंचती चली गई।
इससे पहले करीब सवा 11 बजे ED ऑफिस पहुंचते ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनसे मोबाइल फोन वगैरह के बारे में पूछा तो राहुल गांधी ने उनसे कहा, ‘आप चेक करिए। यह आपकी ड्यूटी है।’ हालांकि, राहुल गांधी ने मोबाइल फोन अपने पास नहीं रखा था। उनके हाथ में ED के समन की कॉपी ही थी।
इसके बाद राहुल गांधी सुरक्षा कर्मियों के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के जांच अधिकारी के पास ले जाए गए। रास्ते में राहुल गांधी ने साथ चल रहे सुरक्षा कर्मियों से उनका नाम पूछा। साथ ही ये भी कि आप कितने दिनों से यहां कार्यरत हैं। क्या जांच के लिए आने वाले हर शख्स को इसी तरह जांच अधिकारी के पास तक ले जाते हैं? हालांकि, सुरक्षाकर्मी और ED कर्मचारियों ने मुस्कुरा कर रह गए। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

राहुल गांधी जब जांच अधिकारी के कमरे में पहुंचे, तब वो अधिकारी मौजूद नहीं थे। पूछने पर साथ के कर्मचारियों ने कहा कि आप बैठिए, साहब आ रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक राहुल अधिकारी के आने तक खड़े ही रहे। अधिकारी जब पहुंचे तो उन्होंने राहुल गांधी से बैठने को कहा। मास्क लगाए राहुल गांधी ने कहा, 'थैंक्स! मुझसे जो पूछना है पूछिए। मैं तैयार हूं।’

राहुल गांधी को पानी दिया गया। उनसे चाय और कॉफी के बारे में पूछा गया। उन्होंने हर चीज के लिए मना कर दिया। एक बार भी अपना मास्क नहीं हटाया।

राहुल गांधी ने जांच अधिकारी से उनका नाम और पद के बारे में भी पूछा। राहुल गांधी ने अधिकारी से कहा, ‘यहां कांग्रेस नेताओं से ही केवल पूछताछ होती है या किसी और को भी आप लोग बुलाते है?’ हालांकि, अधिकारी ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

राहुल गांधी से पूछताछ के लिए ED ने 50 से ज्यादा सवाल तैयार कर रखे थे। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के जवाबों में से निकल रहे सवालों के चलते ये संख्या बढ़ती गई। राहुल से पूछे गए 5 सवाल नीचे पढ़ें...

राहुल गांधी से पूछे गए कुछ अहम सवाल

आपकी यंग इंडिया में क्या भागीदारी थी?
आपने यंग इंडिया के शेयर अपने नाम क्यों किए?
आपकी यंग इंडिया में कितने प्रतिशत की हिस्सेदारी है।
आपके अलावा और कौन-कौन यंग इंडिया में शेयर होल्डर हैं?
images(28).jpg

Sort:  

बंधुवर, हम लगातार आप को लाइक कर रहे हैं अपेक्षा है आप भी हमें फॉलो और नियमित रूप से लाइक करेंगे... यही इस प्लेटफॉर्म की खासियत है... आप किसी को नहीं तो दूसरा कोई आप को क्यों लाइक करेगा... कम से कम उनको अवश्य लाइक करें जो आप को लाइक कर रहे हैं.... अन्यथा आप को लाइक होना बंद हो जाएगा.... मित्र सभी को खूब लाइक करें... तभी पैसा बना पाएंगे...

सादर...