टेस्ला को महंगा पड़ा एलन मस्क का फरमान, ऑफिस में लगी भीड़

in #wortheum2 years ago

navbharat-times.jpg

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने जून के शुरुआत में अपने कर्मचारियों से तुरंत ऑफिस लौटकर टेस्ला के कार्यालय से काम शुरू करने का आदेश दिया था. कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में एलन मस्क ने लिखा था कि कि टेस्ला में वर्क फ्रॉम होम अब स्वीकार्य नहीं है.मस्‍क ने चेतावनी दी थी कि जो कर्मचारी ऑफिस आकर काम नहीं कर सकते वे जॉब छोड़ सकते हैं. मस्‍क ने ऐसे समय में ट्वीट किया है जब अमेरिका में ज्यादातर ऑफिस खुलने लगे हैं और कोरोना के मामले भी काफी कम आ रहे हैं.

हालांकि, अब एलन मस्‍क का यह फरमान टेस्‍ला कंपनी के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. इसका कारण है कि टेस्‍ला के कार्यालय दो साल बाद कर्मचारियों को ऑफिस में काम करने की सारी सुविधाएं उपलब्‍ध कराने में फिलहाल सक्षम नहीं हैं. टेस्ला के फ्रेमोंट, कैलिफोर्निया स्थित संयंत्र में पहुंचे कर्मचारियों के बैठने के लिए पर्याप्‍त डेस्‍क तक नहीं थे. इसके अलावा पार्किंग और वाईफाई की सुविधा भी कर्मचारियों की बढ़ी हुई संख्‍या के आगे जवाब दे गई.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेस्‍ला के फ्रेमोंट संयंत्र में पहुंचे कर्मचारियों से वाहन पार्किंग फुल हो गई. कुछ कर्मचारियों को ऑफिस से दूर अपनी गाड़ी खड़ी करनी पड़ी. ऑफिस के अंदर भी हालात कुछ अच्‍छे नहीं हैं. कर्मचारियों ने ‘द इंफोर्मेशन’ को बताया कि ऑफिस में वर्कर्स की बहुत ज्‍यादा भीड़ हो गई है. बहुत से कर्मचारियों को तो काम करने के लिए डेस्‍क ही नहीं मिला. जिन कर्मचारियों को बैठने की जगह मिल गई, उनको वाई-फाई सहित दूसरी जरूरी चीजें नहीं मिलीं. इससे वे ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं.

हालांकि, एलन मस्‍क ने टेस्‍ला में वर्क फ्रॉम होम को पूरी तरह प्रतिबंधित करने का ऐलान किया था, लेकिन कर्मचा‍रियों की भीड़ ने मैनेजर्स को दोबारा से बहुत-से कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत देनी पड़ी है. मैनेजर्स ने कर्मचारियों की ऑफिस में संख्‍या कम करने के लिए कुछ कर्मचारियों को सप्‍ताह में कुछ घर से ही काम करने कहा है.

2019 के बाद से टेस्ला में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो गई है. कोरोना के कारण ऑफिस बंद थे. इस दौरान बड़ी संख्‍या में कर्मचारियों कंपनी ज्‍वाइन की. कर्मचारियों की बढ़ी हुई संख्‍या के अनुसार ऑफिस में उनके बैठने, पार्किंग और दूसरी सुविधाएं बढ़ाने पर ध्‍यान नहीं दिया गया. अब जब एक साथ सभी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया गया तब पता चला कि ऑफिस सब कर्मचारियों को संभालने के लिए तैयार नहीं हैं.

Sort:  

wortheum में खबरों को लाइक ओर कमेंट करके अपनी ओर अपने साथी की ताकत को बढ़ाये।
सबका साथ सबका विकास