मो. सिराज ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ठोंकी दावेदारी

in #wortheum2 years ago

दिल्ली - टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक जगह फिलहाल रिक्त है । फिलहाल कई दावेदार लाइन में लगे हैं। इन दावेदारों में मो. शमी, दीपक चाहर के बाद अब मो. सिराज भी जुड़ गए हैं।
Screenshot_20221012-065650~2.png

जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने के बाद उनका रिप्लेसमेंट खोजा जा रहा है। हालांकि इस रेस में मो. शमी का नाम सबसे आगे है। जिन्हें आस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है, लेकिन अब मो. सिराज ने भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करके अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

दीपक चाहर भी एक दावेदार हैं जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। बुमराह की जगह टीम में कौन आएगा। इसका सभी को इंतजार है। सिराज अभी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं साथ ही वो युवा हैं और पूरी तरह से फिट हैं जो उनके हक में सबसे ज्यादा जा रहा है।

चाहर और शमी फिलहाल अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इनमें से भी शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है और जब उनकी वापसी होगी तो उन पर दवाब काफी ज्यादा होगा।

सिराज ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर आफ द सीरीज भी चुना गया। ये साबित करता है कि प्रोटियाज के खिलाफ उनकी गेंदबाजी कितनी शानदार रही। सिराज ने 3 मैचों में 5 विकेट लिए और उनका औसत सिर्फ 20.80 का रहा।