सामुहिक नेतृत्व में विश्वास करता हूं : मल्लिकार्जुन खड़गे

in #wortheum2 years ago

लखनऊ -कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अध्यक्ष के चुनाव में प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर से वह अपनी कोई तुलना नहीं करना चाहते। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह इस चुनाव में गांधी परिवार के प्रत्याशी नहीं है।
खड़गे ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं और डेलीगेट्स की इच्छा का सम्मान करते हुए कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को बचाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं।

Screenshot_20221012-063139~2.png
राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में उत्तर प्रदेश से समर्थन जुटाने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को संबोधित भी किया।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वह सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करते हैं। सबकी सलाह लेकर पार्टी चलाने में विश्वास करते हैं।

मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर खड़गे ने कहा कि 'जी-23 खत्म हो गया। जी-23 में शामिल नेताओं ने मेरा नामांकन कराया। कांग्रेस एक होकर चल रही है, कोई इसमें फूट डालने की कोशिश न करे।' थरूर से तुलना के सवाल पर यह भी बोले कि 'मैं इसमें पड़ना नहीं चाहता। यह हमारे घर का मामला है।'

उन्होंने भाजपा पर हमला बोला। कहा कि जो लोग कभी राहुल गांधी का नाम नहीं लेते थे या कभी लेते भी थे तो उन्हें गांवों में जाकर खेती सीखने की सलाह देते थे। भारत जोड़ो यात्रा के कारण आज राहुल उन्हें ख्वाब में भी नजर आने लगे हैं। खड़गे ने भाजपा पर सीबीआई, , प्रवर्तन निदेशालय जैसी संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाया।