यह आईपीएल सीजन, इन बल्लेबाजों के नाम

in #wortheum2 years ago

Screenshot_20220422-155103_Jagran.jpgनई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में टाप चार टीमों में दो ऐसी टीमें हैं जो पहली बार आइपीएल खेल रही है। इन दोनों के अलावा रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान की टीमें टाप चार में शामिल हैं। आरसीबी 10 अंकों के साथ दूसरे जबकि राजस्थान 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। इन सभी टीमों में एक चीज कामन है। दरअसल सभी टीमों के पास कोई न कोई फिनिशर मौजूद हैं जो आखिरी चार ओवर में अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेल रहे हैं।

गुजरात की बात करें तो टीम में हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ये जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पिछले मैच में मिलर की 94 रनों की पारी के दम पर टीम को जीत मिली थी। उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभा रहे हैं। आरसीबी में ये जिम्मेदारी इस बार दिनेश कार्तिक के कंधों पर है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। वे अब तक केवल एक बार चेन्नई के खिलाफ मैच में आउट हुए थे जिसमें टीम को हार मिली थी। राजस्थान के लिए ये काम शिमरोन हेटमायर कर रहे हैं। उन्होंने कई मैचों में अपनी टीम के लिए बेहतर किया है। नई टीम लखनऊ की बात करें तो इस टीम में दीपक हुड्डा और युवा आयुष बदोनी ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज

इस सीजन डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों का जिक्र करें तो शिमरोन हेटमायर ने 249 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर आरसीबी के फिनिशर दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने 231 की स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए हैं। इस सूची में धौनी तीसरे स्थान पर हैं उन्होंने 207 की स्ट्राइक रेट से 91 रन बनाए हैं। मुंबई के खिलाफ मैच में फैंस को धौनी का यही स्टाइल देखने को मिला था।