गौकसी की वारदातों को देते थे अंजाम,पुलिस से हुई मुठभेड़ में 6 बदमाश गिरफ्तार,

in #wortheum2 years ago

Uत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में बढ़ते अपराध पर पुलिस की पहली नजर बनी हुई है, वहीं हाल ही में हो रही लगातार गोकसी की घटनाओं पर भी रायबरेली पुलिस ने अपना सख्त रुख अपना लिया है। पुलिस ने भदोखर क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर

रायबरेली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में बढ़ते अपराध पर पुलिस की पहली नजर बनी हुई है, वहीं हाल ही में हो रही लगातार गोकसी की घटनाओं पर भी रायबरेली पुलिस ने अपना सख्त रुख अपना लिया है। पुलिस ने भदोखर क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर एसओजी टीम के साथ एक पिकअप व बाइक सवारों को रोकने के प्रयास में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, वहीं 6 अन्य बदमाशों को भी काबिंग करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। घटना भदोखर थाना बेहटा पुल के पास की बताई गई है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से भारी मात्रा में गोकशी के औजार भी बरामद किए गए हैं।

जानकारी मुताबिक अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि भदोखर क्षेत्र में कुछ बदमाशों के घटनाओं को अंजाम देने की खबर मिली थी। जिस पर पुलिस ने एसओजी की संयुक्त टीम के साथ चेकिंग के दौरान एक बाइक व एक पिकअप को रोकने का प्रयास किया। इसी बीच बाइक सवारों ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। वहीं पुलिस की जवाबी फायरिंग में महाराजगंज के रहने वाले इमरान नामक बदमाश के पैर में गोली लगी और 6 अन्य बदमाशों को कॉबिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि इमरान के अन्य साथी अपराधी सलमान, शहबाज, अरमान, गुड्डू कसाई, फुरकान सहित सुशील पासी को पुलिस ने देर शाम तक दबोच लिया।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ करने पर बदमाशों ने बताया कि लगभग 6 दिन पहले सभी अभियुक्तों ने भदोखर थाना क्षेत्रान्तर्गत शारदा नहर के किनारे झाड़ी के पास गौवंशों को काटकर मोहसिन कुरैशी पुत्र चांदबाबू कुरैशी निवासी कटरा चौराहा थाना शहादतगंज जनपद लखनऊ के बिना नंबर की लोडर गाड़ी से लादकर ले गए थे। गिरफ्तारी के समय भी वे योजनाबद्ध तरीके से गौवंशों का वध करने के लिए ही जा रहे थे कि तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। लखनऊ निवासी मोहसिन मौका पाकर अपनी लोडर गाड़ी लेकर भाग गया है। इन अपराधियों के पास से 2 बांका छूरी, रस्सी तमंचा कारतूस भी बरामद किया गया। फिलहाल सभी अपराधियों पर जानलेवा हमला, गोकसी व आर्म्स एक्ट के तहत भदोखर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।