अगली हफ्ते होगी नई यूपी कांग्रेस प्रदेश समिति की घोषणा, प्रियंका गांधी लगाएंगी नामों पर मुहर

in #wortheum2 years ago

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई समिति की घोषणा अगले सप्ताह तक होने की संभावना है। संभावित नामों पर कई चर्चा पहले ही एआईसीसी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हो चुकी हैं। इनमें पार्टी महासचिव और यूपी मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश में चल रहे चुनाव के कारण घोषणा में देरी हुई।

अब पहले चरण का मतदान शनिवार को होने के साथ, प्रियंका के अगले सप्ताह तक सूची को मंजूरी देने की संभावना है। इस बार UPPCC संगठनात्मक तौर पर व्यापक हो सकती है।

दिलचस्प बात यह है कि पार्टी के सूत्रों के अनुसार, यूपीसीसी के नए अध्यक्ष बृजलाल खबरी ने अपने करीबी नेताओं को यूपीसीसी प्रशासन प्रभारी सहित कुछ प्रमुख पद देने की कोशिश की, लेकिन प्रियंका गांधी वाड्रा के एक निजी सचिव के हस्तक्षेप के बाद वह ऐसा करने में विफल रहे।

एक वरिष्ठ नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि यूपीसीसी अध्यक्ष के नाम की घोषणा में देरी हो रही है क्योंकि कई नेताओं ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि वे जानते थे कि उन्हें प्रियंका के निजी सचिव के आदेश के अनुसार काम करना होगा। वो पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए अपने फैसले और काम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अब खबरी उसी समस्या का सामना कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि इस बार यूपीसीसी की छोटी टीम के उलट 100 से ज्यादा पदाधिकारियों की कमेटी का ऐलान किया जाएगा। समिति में अध्यक्ष के अलावा नौ उपाध्यक्ष, 21 महासचिव और 75 सचिव और एक कोषाध्यक्ष होने की संभावना है। 100 से अधिक नेताओं को संयुक्त सचिव के रूप में भी समायोजित किया जाएगा। पार्टी के पास पहले से ही आधा दर्जन जोनल अध्यक्ष हैं।