चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश, 16 लाख के जेवरात व नकदी बरामद

in #wortheum2 years ago

होम
ताज़ा
राष्ट्रीय
स्पेशल
पॉलिटिक्स
दुनिया
मनोरंजन
बिजनेस
लाइफस्टाइल
क्रिकेट
ऑटो
टेक ज्ञान
शिक्षा
आम मुद्दे
जॉब्स
फोटो गैलरी
जोक्स
कैरियर
यशस्वी प्रधान
RokeNaRuke
Rajasthan Board Result
Square Yards
IPL 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
यूक्रेन-रूस विवाद
कोरोना
विश्वास न्यूज़
हिंदी न्यूज़
⁄ उत्तर प्रदेश
⁄ रायबरेली
चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश, 16 लाख के जेवरात व नकदी बरामद
मूलरूप से बिहार के रहने वाले बदमाशों ने आठ माह के भीतर कर डालीं 26 चोरियां

JAGRAN
Publish: Thu, 26 May 2022 12:58 AM (IST)
Updated: Thu, 26 May 2022 12:58 AM (IST)
चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश, 16 लाख के जेवरात व नकदी बरामदचोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश, 16 लाख के जेवरात व नकदी बरामद

रायबरेली : बछरावां और शिवगढ़ में सक्रिय चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का बुधवार को राजफाश कर दिया गया। इनके पास से 12 लाख के जेवरात व 4.31 लाख नकदी बरामद की गई है। इस गिरोह ने पूरे जिले में आठ माह के भीतर 26 चोरियां करने की बात स्वीकार की है।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि अप्रैल में प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। उस वारदात में एक आरोपित गुलाब का नाम सामने आया, जोकि बाद में बांदा में पकड़ा गया था। पुलिस ने जब उसका रिकार्ड खंगाला तो पता चला कि रायबरेली के बछरावां में डेरा बनाकर रह रहे लोगों से उसकी बात होती है, जिसमें बिहार प्रांत के बिहिया थाना राजाबाजार जिला भोजपुर निवासी उसका भाई वीरन भी शामिल है। पुलिस ने वीरन को पकड़ा तो पूरा गिरोह हत्थे चढ़ गया। वारदात करते वक्त ये लोग चूहा, बिल्ली, उल्लू सहित कई पशु पक्षियों की आवाज निकालकर एक दूसरे को सचेत करते थे। ये गिरोह रायबरेली के अलावा अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, अमेठी, हरदोई और सुलतानपुर में भी सक्रिय था। इन सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।