नही हुआ समाधान , भाकियू हड़ताल पर

in #wortheum2 years ago

किसान की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी नहीं हुआ समाधान

मथुरा.।IMG-20220807-WA0018.jpg

महावन : बलदेब में भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं द्वारा भूख हड़ताल की जा रही है लेकिन किसानों के पास अभी तक को प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा जिससे किसानों को आक्रोश पनपने लगा है।
भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने गांव दघेंटा में स्कूल के समीप शराब की दुकान को हटाने की मांग थी जिसके लिए एसडीएम महावन को ज्ञापन भी दिया जा चुका है लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इससे क्षुब्ध होकर भाकियू भानु के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना का संकल्प लिया कहा कि जब तक कोई समाधान नहीं होगा तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चलता रहेगा।
भारतीय किसान यूनियन भानु के जिलाध्यक्ष देवेंद्र पहलवान ने बताया कि गांव दघेंटा में स्कूल के समीप शराब की दुकान है जब बच्चे स्कूल जाते हैं तब से लेकर देर रात तक शराब पीने वालों का शराब की दुकान पर तांता लगा रहता है वहीं शराब पी कर लोग गाली गलौज करते हैं जिससे स्कूल जाने वाले बच्चे आहत होते हैं। जिसकी जानकारी आबकारी विभाग को दी गई एसडीएम महावन को ज्ञापन भी दिया गया लेकिन कोई समाधान नहीं होने पर किसान यूनियन ने यह कदम उठाया है जब तक शराब की दुकान स्कूल के समीप से नहीं हटेंगी तब अनिश्चितकालीन धरना भूख हड़ताल चलती रहेगी। शुक्रवार की सुबह से यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष रामपाल सिकरवार एवं कुंती भोज रावत भूख हड़ताल पर बैठ गये दोनों किसानों का कहना था कि अधिकारी किसानों के साथ सोतेला व्यहवार करते हैं।
धरना प्रदर्शन में इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रतन सिंह पहलवान, जिला अध्यक्ष देवेंद्र पहलवान, जगदीश रावत, गजराज सिंह, राधेश्याम, शामिल है