UP में बाढ़ राहत पर बीजेपी सांसद बोले 'जीवन में इससे खराब इंतजाम नहीं देखा' वीडियो वायरल

in #wortheum2 years ago

up_1.png.jpegउत्तर प्रदेश बीजेपी की योगी सरकार अपनी पीठ लाख थपथपाए लेकिन जिस तरह अफसर राज चल रहा है उससे उसके अपने नेता भी त्रस्त हो चले हैं और गाहे बगाहे उनका फ्रस्ट्रेशन सामने आ जा रहा है। हालांकि अभी तक यह बात जिले स्तर के छोटे नेता ही कहते सुनते थे लेकिन अब वरिष्ठ भाजपा नेता, सांसद और मंत्री तक सरकार की पोल खोल दे रहे हैं कि इस सरकार में जो कुछ दिखाया बताया जाता है उसकी सच्चाई धरातल पर कुछ और ही निकलती है। ताज्जुब तब होता है जब यह जमीनी सच्चाई सत्ता, सरकार, संगठन में बैठे लोग उजागर करते हैं।

ताजा मामला बाढ़ राहत को लेकर सामने आया है जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। गोंडा के भाजपा सांसद ब्रज भूषण सिंह का जो वीडियो सामने आया है उसमें वह जिला प्रशासन पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं ‘पहले कोई भी सरकार होती थी तो बाढ़ से पहले एक बैठक होती थी। मुझे नहीं लगता कि इस बार बैठक हुई। सब भगवान भरोसे है। लोग इंतजार कर रहे हैं कि कब पानी घटेगा और कब हमारी तकलीफ कम होगी। मैंने अपने जीवन में कभी इतना खराब इंतजाम नहीं देखा है। अफसोस ये है कि हम रो भी नहीं सकते और अपने भाव को व्यक्त भी नहीं कर सकते।

सांसद का यह वीडियो उस वक्त वायरल हुआ, जिस वक्त यूपी के 21 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। सांसद का बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है जब अभी दो ही दिन पहले CM योगी ने कहा कि, 'किसी भी पीड़ित को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। सरकार बाढ़ पीड़ितों के लिए संकल्पित है।' सीएम के बयान के बाद सांसद बृजभूषण सिंह वायरल वीडियो में कहते सुने जा रहे हैं कि, 'हम तो रो भी नहीं पा रहे हैं।'

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि कुछ ट्रैक्टर लगवाए गए हैं, जिससे लोग चलने की कोशिश कर रहे हैं। जिला प्रशासन पर भड़कते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से बाढ़ से पहले सुझाव मांगे जाने चाहिए थे। यहां बोलना बंद हो चुका है, सिर्फ सुनना ही बचा है। बोलोगे तो बागी कहलाओगे। भाजपा सांसद का वीडियो वायरल है, और लोग इसी बहाने सरकार पर हमले कर रहे हैं। उधर बाढ़ राहत सामग्री बांटने को लेकर हरदोई डीएम और बीजेपी विधायक भी आमने-सामने आ गए हैं। विधायक ने डीएम से कहा- तुमने गाजीपुर में भाजपा खत्म कर दी और यहां भी खत्म करने आ गए।

यही नहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में जिला प्रशासन के दावों और करनी पर जनप्रतिनिधि अपना आपा तक खो दे रहे हैं। बाढ़ प्रभावित गोंडा तथा अम्बेडकरनगर के साथ ही अलीगढ़ में तमाम कमी देखने के बाद जनप्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ अपना मुंह खोला है। प्रयागराज में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अधिकारियों को उदासीन बताया है। जी हां, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता सूर्य प्रताप शाही बेहद सौम्य स्वाभाव के व्यक्ति हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले शहर की व्यवस्था देखने के बाद वह काफी बिफर पड़े।

योगी आदित्यनाथ सरकार में कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान विभाग के मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अलीगढ़ के जिला प्रशासन के साथ ही यहां के जनप्रतिनिधियों को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जनता परेशान है और अलीगढ़ के जन प्रतिनिधि सोते रहते हैं। इतना ही नहीं शहर की खराब व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि यहां पर तो अफसर हरामखोरी करते हैं। वह शुक्रवार सुबह शहर का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान सर्किट हाउस में अव्यवस्थाओं पर उन्होंने नाराजगी जताई। शहर की सफाई व्यवस्था देखी। इसके बाद कासगंज के लिए रवाना हो गए।

Sort:  

All your post Like mam