विपक्ष पर ईडी का डंडा भ्रष्टाचार के खिलाफ ,पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को राहत

in #wortheum2 years ago

ईडी प्रमुख संजय कुमार मिश्र को दो बार सेवा विस्तार , कारण सक्षम अधिकारी होना और मोदी जी ऐसे अधिकारियों को सेवा विस्तार देने में जरा भी कोताही नहीं करते । मिश्रा जी सरकार के इशारे पर और उसके ऐजेण्डे के अनुसार ही कार्य करते हैं । यदि ऐसा नहीं होता तो मिश्रा जी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह की शिकायत होने के बावजूद बचाव नहीं करती । क्या ईडी प्रमुख इसपर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे।
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के जाल में फंसे हैं । हेमंत सोरेन से जिस मामले में पूछताछ हो रही है ,वह पिछली
सरकार का मामला है । हेमंत सोरेन का कहना है कि वह दो साल से मुख्यमंत्री है । पूरा मामला तो तभी बाहर आएगा जब रघुवर दास से पूछताछ होगी । क्या ईडी प्रमुख इतनी हिम्मत रखते हैं ।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता डॉ. रमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने डॉ. रमन सिंह और उनके बेटे की संपत्ति को लेकर इसी महीने आठ नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय को चिट्ठी भी लिखी है।लेकिन ईडी मौन है। अब भूपेश बघेल ने कहा है कि अगर रमन सिंह के खिलाफ ईडी जांच नही करती है तो वे अदालत का रुख करेंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके बेटे की संपत्ति 1500 गुना की बढ़ोतरी कैसे हो गई। प्रवर्तन निदेशालय उनकी संपत्ति में हुई बढ़ोतरी को लेकर जांच क्यों नहीं करता। ईडी को लिखी चिट्ठी में भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके बेटे की अकूत संपत्ति की जांच की जाए, ताकि राज्य की जनता को नान घोटाले सहित पनामा मामले में हुए भ्रष्टाचार की सारी सच्चाई पता चल सके। पर ईडी प्रमुख शांत हैं। कारण कृपा से सेवा विस्तार जो मिला है।RAGHUBAR RAMAN_0.jpg.jpeg