मूर्तिविसर्जन व्यवस्थाओं हेतु उपजिलाधकारी ने किया शारदा तट निरीक्षण।

in #wortheum2 years ago

Screenshot_2022-10-05-14-39-23-02.jpgमूर्तिविसर्जन व्यवस्थाओं हेतु उपजिलाधकारी ने किया शारदा तट निरीक्षण।

लखीमपुर खीरी।

नवरात्रों के समापन के साथ साथ मूर्ति विसर्जन एवं पूजन सामग्री इत्यादि नदियों में विसर्जित करने की व्यवस्थाओं के निमित्त उपजिलाधकारी कार्तिकेय सिंह ने तहसीलदार आशीष कुमार सिंह, सीओ राजेन्द्र प्रसाद एवं प्रभारी निरीक्षक प्रमोद मिश्रा के साथ संयुक्तरूप से शारदा तट का निरीक्षण करते हुये बहती नदी में किसी भी प्रकार के विसर्जन आदि को सख्ती से रोकने के निर्देश पुलिस को दिये।
निरीक्षण के पश्चात एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु नगर पालिका द्वारा शारदा नदी के भीरा तरफ तट पर बड़े बड़े गड्ढे बनवाये जा रहे हैं जिनमें देव प्रतिमाओं को विधिवत विसर्जित किया जायेगा। किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिये राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण बल की एक कम्पनी को मोटरबोट एवं अन्य सुरक्षा संसाधनों के साथ नियुक्त किया जा चुका है, भीरा व पलिया थाने के पुलिस बल को पर्याप्त संख्या में तैनात किया जा रहा है, पार्किंग, पेयजल, स्वास्थ्य सेवाओं को समुचितरूप से उपलब्ध करवाया जायेगा उपजिलाधकारी ने आम जनमानस से सहयोग की अपेक्षा करते हुये कहा कि प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं हेतु प्रतिबद्ध है किसी भी प्रकार की असुविधा नही होने दी जायेगी।
गौरतलब है कि विसर्जन के दौरान सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉली डीजे आदि बजाकर मुख्यमार्गों से बेतरतीब गुजरते हैं जो कि कहीं न कहीं दुर्घटनाओं का कारण भी बनते हैं, वहीं विसर्जन के दौरान कई बार युवाओं के डूबने की दुःखद घटनाएँ भी घटित हो चुकी हैं। हालाँकि इतने बड़े क्षेत्र में दुर्घटनाओं को रोंकने के लिये पुलिस प्रशासन मुस्तैद है किंतु फिर भी अपनी व अपनों की सुरक्षा के प्रति सजग रहना चाहिये।